आइब्रो को घना बनाने के तरीके.

Eyebrow ko thick karne ke gharelu nuskhe aur upay

आजकल की भाग-दौड़ भरी जिंदगी के बीच हम इतनें बिजी हो गए है कि खुद के लिए टाइम ही नही निकाल पाते है। अपनी दिनभर की दिनचर्या में आप घर-परिवार से लेकर ऑफिस तक कई तरह के शारीरिक और मानसिक काम करते हैं। इसीतरह आप खूबसूरती के लिए आप क्या नही करती है। जिससे कि आप सबसे अलग दिख सके, लेकिन यदि आपकी आईब्रो घनी और पतली है तो खूबसूरती कम रह जाती है, क्योंकि आपकी आईब्रो आपके चेहरे की खूबसूरती को कई गुना बढ़ा देती है।

आप अपनी आईब्रो खूबसूरत करने के लिए आईब्रो पेंसिल जैसी जाने क्या-क्या ब्यूटी प्रोडक्ट यूज करती है। जिससे कि आपकी आईब्रो भी खूबसूरत हो, लेकिन नेचुरल तरीके से आपकी आईब्रो घनी और मोटी हो तो बात ही अलग है। फेस को खूबसूरत बनाने के लिए आईब्रो का परफेक्ट होना बहुत जरूरी होता है।

अक्सर महिलाएं मेकअप करने के समय अपनी पतले भौंह को परफेक्ट लुक देने के लिए आईब्रो का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन इसके बिना भी आप नैचुरल तरीके से अपने भौंह को घना या मोटा बना सकती हैं। इसके लिए अपनाए कुछ नैचुरल उपाय। जानिए आईब्रो को घनी और मोटी बनानें के उपाय।

बादाम का तेल

बादाम का तेल आईब्रो का वॉल्यूम बढ़ाने के साथ-साथ उसको नरिश भी करता है। इसमें अधिक मात्रा में विटामिन ई होता है। जिससे यह बालों का ग्रोथ करता है। इसके लिए रोज सोने से पहले आईब्रो में बादाम के तेल से मसाज करें।

कैस्टर ऑयल

अगर आप अपनी आईब्रो को अच्छा देखना चाहती है, तो इसके लिए आप कैस्टर ऑयल का इसतेमाल कर सकते है। कैस्टर ऑयल में ओमेगा- 3 फैटी एसिड्स होते हैं जो रक्त संचार को बेहतर बनाता है। जिससे  आपकी आईब्रो ग्रोथ करने में मदद करता है। इसके लिए सोने के पहले अपने आईब्रो पर कैस्टर ऑयल लगाए। इससे आपको काफी फायदा मिलेगा।

मेथी

जिस तरह मेथा बालों में लगाने से वह घने होते है। उसी तरह इसका पेस्ट बनाकर आईब्रो में लगाना से वो हेल्दी बनेगी। इसके लिए मेथी को रात को पानी में भिगो दें और दूसरे दिन इसको पेस्ट बना लें। इसके बाद इसे आपनी आईब्रो में लगाएं और 4-5 मिनट लगाए रहें। फिर इसे साफ पानी से धों लें।

प्याज का रस

प्याज एक ऐसी चीज है। जिसके इस्तेमाल से आप अपने खानें में जायका ला देता है। इसी तरह इसका इस्तेमाल आभब्रो में करने से वह घनी और मोटी हो जएगी। इसके लिए प्याज के रस को रूई में लेकर आईब्रो में लगाए और 15- 20 मिनट बाद ठंडे पानी से दो लें। इससे आपको लाभ मिलेगा।

नारियल तेल

नारियल तेल लगाने से कई फायदें है। इसे बालों में लगाने से बाल लंबे, घनें बनते है। इसी तरह अगर आपकी आईब्रो पतली है तो इसमें नारियल के तेल लगाए। फिर देखें फायदें। जिसे देखें बिना लोग रह नही पाएगें।

Keywords :- Eyebrow ko ghana karne ke gharelu nuskhe aur tips. Attractive eyebrow tips & home remedies in Hindi. आइब्रो को घना कैसे करे. Thick Eye brow kaise kare. Beautiful Eyebrow karne ki tips. 








इन्हें भी जरूर पढ़े...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *