इन पौधों को घर में लगाने से मिलती हैं बरकत और खुशहाली।

इन पौधों को घर में लगाने से मिलती हैं बरकत और खुशहाली।

क्या आपको पता हैं की अपने गार्डन में कुछ विशेष किस्म के पेड़-पौधों को लगाने से आपकी किस्मत चमक सकती हैं। आज के लेख में हम ऐसे पौधों के बारे में आपको बताएँगे, जिन्हें घर में जरूर लगाना चाहिए। इससे घर में खुशहाली और बरकत बनी रहती हैं। इन पौधों को घर में लगाने से आपको धन की कमी भी नहीं होगी।

यह पेड़-पौधे घर में जरूर लगाये :-

1. नारियल का पौधा

Coconut Plant

नारियल को मांगलिक कार्यो में उपयोग किया जाता हैं। नारियल का पौधा घर में लगाने से पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता हैं। नारियल को शुभता का प्रतीक भी माना जाता हैं, इसके अलावा इसे श्रीफल भी कहा जाता हैं।

2. श्वेत अपराजिता का पौधा

सफ़ेद अपराजिता

श्वेत अपराजिता का पौधा बड़ी मुश्किल से ही आप कंही से प्राप्त कर सकते हैं। यह बहुत ही दुर्लभ पौधा हैं। इसे घर में लगाने से घर में कभी भी धन की कमी नहीं हो पाती हैं।

3. लक्ष्मणा का पौधा

लक्ष्मणा का पौधा

लक्ष्मणा का पौधा भी श्वेत अपराजिता के पौधे की भांति ही धन को अपनी ओर आकर्षित करता हैं। इसलिए इस पौधे को घर में लगाने से आप कभी भी निर्धन नहीं रह सकते हैं।

4. तुलसी का पौधा

तुलसी का पौधा घर में लगाने से वातावरण के बैक्टीरिया नष्ट हो जाते हैं। तुलसी के पौधे की पूजा करने से घर में सुख एवं समृद्धि की वृद्धि होती हैं। इसलिए घर में तुलसी का पौधा जरूर लगाना चाहिए।

5. कनेर का पौधा

Kaner ka phool

कनेर के पौधे को लक्ष्मी जी का प्रतीक माना जाता हैं। माँ लक्ष्मी को सफ़ेद कनेर के फूल चढ़ाने से धन की प्राप्ति होती हैं। इसलिए अपने बगीचे में कनेर का पौधा जरूर लगाये। धन की कमी को दूर करना चाहते हैं तो पीले फूल देने वाले कनेर के पौधे की बजाये सफ़ेद फूल देने वाले कनेर का पौधा लगाये।

6. अश्वगंधा का पौधा

अश्वगंधा का पौधा घर में लगाने से सुख और समृद्धि में वृद्धि होती हैं। इसके अलावा अश्वगंधा को आयुर्वेदिक पौधा भी माना जाता हैं, जो कई सारी बिमारियों को दूर करता हैं।

7. केले का पौधा

केले का पौधा

केले के पौधे का हिन्दू धर्म में विशेष महत्व हैं। इसका उपयोग ज्यादातर धार्मिक कार्यों में किया जाता हैं। भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी को केले का भोग लगाया जाता हैं। केले का पौधा घर में लगाने और उसकी पूजा करने से भगवान सत्यनारायण आप पर प्रसन्न होते हैं।

Keywords :- Best Plants & flower that you may grow in your home & garden, because these plants give you lot of wealth & happiness in life (Jyotish Tips in Hindi)




Loading...

इन्हें भी जरूर पढ़े...

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में न रखे यह सामान
कब और क्यों चढ़ाएं तुलसी को जल?
श्री​ दुर्गा पूजन की विधि.
पूजा के लिए ताम्बे का बर्तन का ही क्यों इस्तेमाल किया जाता हैं?
पूजा के लिए सुबह का समय श्रेष्ठ क्यों है?
दांतों के बीच में गैप होना क्या हैं इसके मायने ?
जानिए कुत्तों से जुड़े शुभ अशुभ शगुन और बातें.
शनि देव को प्रसन्न करने के सरल उपाय।
शास्त्रों के अनुसार यह काम करने से आपकी उम्र कम हो जाती हैं और आप जल्दी मरते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *