पहली नज़र में प्यार होना Impossible हैं यार!

पहली नज़र में प्यार होना? जानिए इसके पीछे कितनी हैं सच्चाई?

अकसर फिल्मों में या फिर कहानियों में यह देखने या सुनने को मिलता हैं की दो लोगो के बीच प्यार पहली नज़र में भी हो जाता हैं। क्या यह बात सच हैं की प्यार पहली नज़र में भी हो सकता हैं? आइये जानते हैं लड़का और लड़की के बीच में प्यार कब होता है?

एक रिसर्च से इस बात का पता चला हैं की प्यार कभी भी पहली नज़र में नहीं हो सकता हैं। Love at first Sight एक सबसे बड़ा झूठ हैं। क्योंकि वैज्ञानिकों का यह मानना हैं की कभी भी किसी को पहली बार देखने से प्यार हो जाना असंभव सी बात हैं। क्योंकि प्यार पहली नज़र में नहीं, बल्कि चौथी बार देखने से होता हैं।

अमेरिका के एक कॉलेज में इस विषय पर काफी रिसर्च किया गया। और अध्यनकर्ताओं का यह मानना था की चाहे हम किसी को पहली बार देखते ही उसकी ओर आकर्षित क्यों न हो जाये, लेकिन पहली बार किसी को देखने या मिलने से हमें उस व्यक्ति से मोहब्बत नहीं हो पाती हैं। Researchers का यह मानना हैं की पहली नज़र में आप किसी से Attract तो हो सकते हैं, लेकिन आपका दिल प्यार जैसे इमोशन तक पहुँच ही नहीं पाता हैं।

जब तक आप उस इंसान से चौथी दफा नहीं मिलते हैं, तब तक आपको वह फीलिंग नहीं मिलेगी, जिससे आप उसके प्यार में पड़ सके। लेकिन अगर दूसरी और चौथी बार मिलने से अगर आपकी फीलिंग कुछ कम या बदलने लग पड़े तो आपको उस इंसान से प्यार होना Impossible हैं। फिर आप उस इंसान के अट्रैक्शन से बाहर निकल जायेंगे। इसलिए एक नज़र में भी प्यार होता हैं, यह बात पूरी तरह से झूठ हैं।








इन्हें भी जरूर पढ़े...