फरवरी महीने में जन्मे लोग कैसे होते हैं, जानिए इसके बारे में.

फरवरी महीने में जन्मे लोग कैसे होते हैं, जानिए इसके बारे में.

फरवरी माह प्यार का माह माना जाता है, क्योंकि इस माह वैलेनटाइन होने के कारण हर तरफ प्यार की फिजा होती है। अगर आपका जन्म इस माह हुआ है तो बहुत ही अच्छी बात है। जानिए इस माह में जन्में लोग क्यों होते है खास।

फरवरी के महीने में जन्म लेने वाले लोग कैसे होते हैं ? Know more about who’s born on February Month in Hindi. फरवरी माह में जन्मे  लोगो का व्यवहार कैसा होता हैं और यह कैसे होते हैं?  Personality of February month born people.

फरवरी माह में जन्में लोग दूसरों से बिल्कुल अलग होते है। इस बारें में ज्योतिषशास्त्र कहता है कि इस माह में  जो लोग जन्म लेते है। वह अपने आप में ही इतने आकर्षित होते है। जो कि दूसरों से जुदा करता है। यह एक गजब की शक्ति होती है। इन लोगों के पास दो तरह की शक्ति होती है। एक इंट्यूशन पावर और दूसरा ग्रॉस्पिंग पावर।

  • इस माह वाले कुछ अलग ढंग से अपनी खुशी और दुख व्यक्त करते है। अगर यह खुश होते है तो बहुत ही ज्यादा होते है और दुखी होते है तो बहुत ही ज्यादा होते है। यह हर चीज को दूसरों से शेयर नही करते है। साथ ही यह कब और किस बात पर गुस्सा हो जाए किसी को नहीं पाता होता है।

 

  • इस माह में जन्मी लड़कियां दिखने में सामान्य मगर प्रखर बुद्धि वाली होती है। इनके व्यक्तित्व में एक तरह की चमक होती है लेकिन ये उससे अनजान होती है। जब तक कोई इनकी खूबी इन्हें बता ना दें इन्हें विश्वास नहीं होता। प्यार के मामले में अक्सर इनकी नैया भी हिचकोले खाती रहती है।

 

  • इस माह जन्मी लड़कियों के पास ईगो बहुत होता है। जिसके कारण यह अपने पार्टनर के सामने झुक नहीं सकती है। जिसके कारण इमके लाइफ में ब्रेकअप और अफेयर हमेशा चलते रहते है। मन इनका प्यार से लबरेज होता है बस इन्हें नजाकत से हैंडल करने की जरूरत है।

 

  • अगर इस माह वाले जन्मी लड़की की शादी हो चुकी है तो पति का बेइंतहा प्यार हासिल करती है। ये अगर थोड़ा-सा समय के साथ चलें तो बहारें जीवन में दौड़ी चली आएगी।
  • इस माह जन्म लेने वाले लोग मन से थोड़े सरल, स्वभाल से थोड़े कठिन होते साथ ही अधिक भावुक प्रवृत्ति के होते है। जिन्हे जल्द कोई समझ नहीं पाता है। इनके बहुत सारे दोस्त बनाते है। और ग्रुप में इनकी अच्छी बनती है। उस समय इनसे कुछ भी कहो सब बेकार होता है। भावुकता आपके करियर की रूकावट है। इस पर विजय हासिल करना बहुत जरूरी है। अक्सर बैठे-बैठाए धोखा खा जाते हैं क्योंकि हर किसी पर विश्वास कर लेना आपकी कमजोरी है।

 

  • इस माह में जन्में लोग महादानी होते है। वह दुनिया को दोनों हाथों से हर चीज लुटाते है। ऐसे लोगों को बचत का मतलब भी पता नहीं होते है। लेकिन यह छल-कपट सो कोसों दूर होते है। साथ ही ऐसे लोग किसी को अपनी मर्यादा में बात आए तो कुछ भी कर देते है। लेकिन इस माह में कुछ जन्मे लोग ऐसे होते है अगर उन्होने बचत कर ली तो समझो ऐसा कोई परिचित व्यक्ति नहीं होगा। जासको यह बात पता न हो। ऐसे भाग्य से ज्यादा कर्म से आगे बढ़ते हैं।

 

  • आपका स्वभाव रोमांटिक तो होना ही है आखिर ‘वेलेंटाइन डे’ वाले माह में जो जन्मे हैं। बाहरी ब्यूटी आपको उतनी आकर्षि‍त नहीं करती जितना कोई मासूम सीधा-सच्चा दिल। प्यार में छिछोरापन आपको कतई बर्दाश्त नहीं। आप अक्सर प्यार में दोस्ती और दोस्ती में प्यार तलाशते नजर आते हैं। और इसी कन्फ्यूजन में दोनों को पहचान नहीं पाते हैं। माना कि आपका इंट्यूशन पावर गजब का है मगर बस यहीं आपका इंट्यूशन और कम्युनिकेशन फेल हो जाता है।
  • अपने दिल की बात सबसे कह देंगे मगर जिससे कहना है उससे कभी खुलकर कह नहीं पाते हैं। आपको अपने साथी से अक्सर एक ही शिकायत रहती है कि प्यार में आप जिस गहराई को चाहते हैं उसमें उतनी वह मिल नहीं पाती है।

 

  • अगर आपका जन्म इस माह है तो आपको बता दे कि आप हर छोटी से छोटी बात को दिल से लगा लेते है। यही कारण है कि आप हर काम में बहुत ही धीरे से प्रगति पाते है। लेकिन आपकी ईमानदारी और हर बात में स्पष्टता आपको औरों से अलग आपकी पहचान बनाती है। साथ ही आप दूसरों की मदद करने के लिए सबसे आगे रहते है।

 

  • इस माह में जन्में लोग अक्सर डॉक्टर, लेखक, शिक्षक, चित्रकार, कंप्यूटर विशेषज्ञ या नेता होते हैं। इनसे अलग क्षेत्र में कामयाबी हासिल करने के लिए इन्हें खासा संघर्ष करना पड़ता है।

 

  • भाग्य के मामले में थोड़े पिछड़े ही कहे जाएंगे। इन्हें इनकी योग्यता और प्रतिभा की तुलना में पद और पैसा दोनों अक्सर नहीं मिलता, या कहें कि देर से मिलता है। फरवरी माह में जन्मे लोगों में एक विशेष तरह का लुभावना अंदाज होता है। वाकपटुता से महफिल को जीत लेते हैं।



Loading...

इन्हें भी जरूर पढ़े...

दुनिया के अलग-अलग कैलेंडर के बारे में जानिए.
शंख से नहीं चढ़ाते शिवलिंग पर जल, आखिर क्यों ?
मोमोज के बारे में यह रोचक बातें जानते हैं आप ?
जानिए महात्मा गाँधी के बारे में रोचक बातें.
अंगूर का गुच्छा बिका 7.5 लाख रूपये में.
लड़कियों को कैसे लड़के होते हैं पसंद.
GST बिल क्या हैं और इसके क्या फायदे हैं?
हांगकांग की दुल्हन और राजस्थान का देसी दूल्हा, इन्टरनेट पर हुआ प्यार और फिर...
दीपावली के दिन करेंगे 22 यह अचूक उपाय तो घर में कभी नहीं होगी धन की कमी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *