फेसपैक लगाते समय क्या आप ध्यान रखती है ये बातें

 फेसपैक लगाते समय क्या आप ध्यान रखती है ये बातें

आज की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में हम इतने व्यस्त हो जाते है कि खुद के लिए भी समय नही निकाल पाते है। हमारी जीवनशैली में पिंपल होना आम बात है। इसका मुख्य कारण है कि गंदगी से रोम छिद्रो का बंद हो जाना, अधिक तनाव, ऑयली स्किन, हार्मोंल असंतुलन या फिर शराब लेने के कारण भी पिंपल की समस्या हो सकती है।

फेसपैक कैसे लगाये. Face Pack lagane ki tips. फेस पैक को कैसे लगाना चाहिए? 

इससे निजात पाने लिए हम न जाने कितने तरीके अपनाते है कि इनसे निजात पा जाए, लेकिन इससे हमें समस्या और बढ़ सकती है। इसलिए क्यों न कोई प्राकृतिक तरीका अपनाएं। फेसपैक चेहरे की त्‍वचा को स्‍वस्‍थ बनाएं रखने में मदद करता है, लेकिन जब हम फेसपैक लगाते है तो कुछ गलतियां कर देते है जिसके कारण हमारें चेहरे में कोई न कोई समस्या उत्पन्न हो जाती है।

अगर आपने गलत तरीके से फेसपैक लगाया तो आपके कई त्वचा संबंधी समस्या हो सकती है। अगर आप भी फेसपैक का इस्तेमाल करते है तो आपके लिए यह जानकारी काफी फायदेमंद हो सकती है। जानिए इन बातों के बारें में।

  • कभी भी फेसपैक को पूरी तरह से कुखने न दे। इससे आपकी त्‍वचा रूखी हो जाती है और उसमें झुर्रियां जल्‍दी आती हैं। अगर आपका फेसपैक जैसे ही हल्‍का सूखने लगे, उसी वक्त चेहरे को गुनगुने पानी या फिर ताजे पानी से धो लेना चाहिए।
  • अगर आप सोचते है कि फेसपैक नहाने के बाद लगाएगे। तो यह आपकी बहुत बड़ी गलती है। ऐसा करने से आपके चेहरे की नमी गायब हो जाती है। जबकि नहाने के बाद त्‍वचा के पोर्स खुल जाते हैं और फेसपैक चेहरे के अंदर तक पहुंचकर इसकी रौनक बढ़ाने का काम करता है। इसलिए नहाने के बाद फेसपैक का इस्तेमाल करें।
  • फेसपैक लगाने के बाद साफ चेहरे पर टोनर या गुलाबजल कॉटन से अच्‍छी तरह लगाएं। इससे  आपकी त्‍वचा में ग्‍लो आएगा।
  • फेसपैक लगाने के बाद चुपचाह बैठे कहे या फिर आंखे बंद करके थोड़ी देर रिलैक्‍स होकर बैठे जाए। ऐसा करने से चेहरे की त्‍वचा को आराम पहुंचता है। अगर आप फेसपैक लगाने के बाद बातचीत में बिजी हो जाएगी तो आपके चेहरें में सिकुड़न आ जाएगी। जिससे आपकी चेहरे की त्‍वचा को ढीला हो सकती है।
  • हमेशा इस बात की कोशिश करें कि फेसपैक को सीधे ब्रश से लगाने की बदले इसे मसाज करते हुए लगाएं। इससे आपको ही फायदा मिलेगा। हाथों से करने से चेहरे की अंदरूनी सतह तक पहुंचकर काम करता है।







इन्हें भी जरूर पढ़े...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *