रियल लाइफ के ऐसे लोग जिनके पास सचमुच में सुपर नेचुरल शक्तियाँ हैं।

रियल लाइफ के ऐसे लोग जिनके पास सचमुच में सुपरनेचुरल शक्तियाँ हैं।

Real Life Superheros in Hindi. Real Super Hero in Hindi. आपने सुपर हीरो की कहानियाँ जरूर सुनी और देखी होगी, और आपके मन में यह ख्याल तो जरूर आया होगा की काश मेरे पास भी कोई सुपर पॉवर होती। लेकिन ऐसा हो पाना नामुमकिन हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी जिनके पास असली की सुपरनेचुरल शक्तियाँ हैं और वह किसी कॉमिक पात्र की तरह लगते हैं। तो आज हम आपको ऐसे 5 इंसानों के बारे में बताएँगे, जिन्हें पास हकीकत में सुपर पॉवर हैं। Real Life Super Natural Power Human in Hindi.

इन लोगो के पास हैं अलौकिक शक्ति, यह हैं असल ज़िन्दगी के सुपर हीरो :-

1. Wim Hof (The Ice Man)

विम होफ को Ice Man के नाम से जाना जाता हैं। साधारण मनुष्य ज्यादातर ठण्डे पानी में नहाने से भी कतराते हैं, लेकिन Mr. Ice man की बात ही कुछ अलग हैं। क्योंकि यह माइनस डिग्री सेल्सियस में भी कई दिनों तक सिर्फ शॉट्स पहन कर रह सकते हैं। जब विम होफ किसी बहुत ज्यादा ठंडी जगह पर जाते हैं तो इनका शरीर, आम मनुष्यों के मुकाबले अलग ही प्रतिक्रिया करता हैं।

Wim Hof photo

Ice Man, Breathing Technique में इतने ज्यादा माहिर हैं की कितना भी ज्यादा ठंडा मौसम क्यों न हो, यह अपने शरीर का तामपान बढ़ा लेते हैं। Wim Hof के नाम इस समय 26 वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज़ हैं। जिनमे से लम्बे समय तक बर्फ में रहने का, माउंट एवेरेस्ट पर 22 हज़ार फीट की बुलंदी पर चढ़ना वो भी सिर्फ आम जूते और शॉट्स पहन कर। बर्फ जमी हुई जगह पर मैराथान की दौड़ लगाना और भी नंगे बदन सिर्फ शॉट्स पहन कर, लम्बे समय तक बर्फ में रहने का अपना रिकॉर्ड भी वह कई बार खुद ही तोड़ चुके हैं। यानी की विम होफ सच में बर्फ वाले आदमी हैं जिन्हें ठण्ड नहीं लगती हैं।

2. Veronica Seider (A supervision Lady)

दोस्तों अगर हमको कागज़ पर लिखे हुए कुछ बारीक शब्दों या लेटर्स को पढ़ना पड़े, तो हमें बहुत ज्यादा ध्यान लगाकर पढ़ना पडेगा। जबकि वेरोनिका ऐसी महिला, जिन्हें कुदरत ने ऐसी शक्ति प्रदान की हैं, जिसकी वजह से वह ढाई किलोमीटर की दूरी से भी किसी भी छोटी से छोटी detail को आसानी से देख सकती हैं। Veronica एक साधारण मानव के मुकाबले 20 गुणा ज्यादा देख सकती हैं।

Veronica Seider

वेरोनिका जर्मनी में 1951 में पैदा हुई। और इनकी इस शक्ति का पता 1972 में जब वह यूनिवर्सिटी में पढ़ रही थी, तब चला। यूनिवर्सिटी के प्रोफेसरों ने यह कहा की वेरोनिका 2.5 किलोमीटर की दूरी से किसी भी चीज़ को आसानी से देख सकती हैं। यहाँ पर ताज्जुब की बात यह हैं की वेरोनिका के पास सुपरनेचुरल पॉवर थी जो शायद किसी और इंसान के पास नहीं थी। लेकिन वेरोनिका का सपना यह था की वह डेंटिस्ट बने। और बाद में वेरोनिका डेंटिस्ट ही बनी और इसी को अपना प्रोफेशन बनाया।

3. Isao Machii (The Fastest Samurai)

दोस्तों आपने बच्चों के खेलने वाली पिस्तौल तो जरूर इस्तेमाल की होगी। इन पिस्टल से एक छोटी गोली निकलती हैं, तो क्या आप इस गोली को निकलते हुए आँखों से देख सकते हैं। आपका का उत्तर होगा, नहीं! क्योंकि इस गोली की रफ्तार 350 किलोमीटर प्रति घंटे होती हैं। तो दोस्तों अब आप ऐसे शख्स के बारे में जानिए, जो न सिर्फ इस गोली को देख सकते हैं, बल्कि अपनी तलवार से इस गोली को 2 हिस्सों में काट भी सकते हैं। इन Samurai का नाम हैं इसाओ माची।

Isao Machii

Isao Machii 20 अगस्त 1973 को जापान में पैदा हुए। इसाओ माची ने 5 साल की उम्र में एक बूढ़े मास्टर से सीखना शुरू किया और आज इसाओ माची के नाम कई सारे गिनेस वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हैं। Isao Machii की eyesight, accuracy, स्पीड और स्ट्रेंथ शायद ही किसी और इंसान में हो। इसाओं माची अपनी तलवार से जो कमाल दिखाते हैं, वो साधारण मनुष्य की आँखों से देखना भी नामुमकिन हैं। Isao Machi के वर्ल्ड रिकॉर्डस में से एक रिकॉर्ड यह भी हैं, की उन्होंने 700 से 800 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से आने वाली टेनिस बॉल को भी 2 टुकड़ो में काट दिया था।

4. Liam Hoekstra (The world Strongest Kid)

आप सुपरमैन को जानते ही होंगे और आपने यह भी देखा होगा की कैसे सुपरमैन इतनी भारी चीज़े आसानी से उठा लेता हैं। लेकिन दोस्तों आपने सुपरमैन को कॉमिक्स और फिल्मों में ही देखा हैं, परन्तु आज आप असली सुपरमैन के बारे में जानिए। और यह सुपरमैन अभी बच्चा हैं। Liam ने जब सिर्फ 5 साल की उम्र में Iron cross move कर दिया तो उसके माता-पीता को उसकी पॉवर का अंदाजा हुआ। और उसके बाद उसके पैरेंट ने उसे जिम भेजना शुरू कर दिया।

Liam Hoekstra

जब दुसरे बच्चे Chin ups करने की कोशिश करते तो लिआम को Chin-up और Push-ups करना घर की घंटी बजाने जितना आसान था। Liam उस समय 20 किलोग्राम के डम्बल उठा कर तेज़ी के साथ उठक-बैठक कर लेता था, जिस उम्र में आम बच्चे सही तरह से चल भी नहीं पाते हैं। लिआम को मेडिकल चेकअप के बाद उसे muscles hypertrophy, डायग्नोज़ किया गया। इस अवस्था में इंसान के अंदर चर्बी जमा होने की बजाये खुराक से मसल्स बनने लगते हैं। तो इस तरह Liam मीट, चिप्स, आलू, कुछ भी खा सकता हैं, मोटा होने की चिंता किये बगैर। और दुनिया में Liam ही एक ऐसा इंसान हैं जो ऐसा कर सकता हैं। तो इसलिए अगर हम लिआम को रियल लाइफ का सुपरमैन कहे तो गलत नहीं होगा।

5. Dean Kornezas ( The man who can run forever)

डीन कोर्नेज़स पूरी दुनिया में एक ऐसे एकलौते इंसान हैं जो अपनी पूरी ज़िन्दगी भर दौड़ना चाहे तो बिना रूके दौड़ सकते हैं। ऐसा उनमे कुछ जेनेटिक परिवर्तन की वजह से हैं, जिससे वह कभी भी थकते नहीं हैं। हर इन्सान की एक लिमिट होती हैं, जिसके बाद उसे रूकना ही पड़ता हैं। लेकिन डीन की कोई लिमिट नहीं हैं। क्योंकि डीन एक मैराथन में 3 दिन और 3 रात लगातार दौड़ते रहे, जिससे उन्होंने 560 किलोमीटर का सफ़र बिना रुके तय किया। और फिर भी वह रुके नहीं और उन्होंने विश्व रिकॉर्ड बना दिया। उन्होंने यह कारनाम सन 2005 में किया जिसमे वह लगातार 80 घंटे और 44 मिनट तक बिना रुके हुए दौड़ते रहे।

Dean Karnazes

लगातार दौड़ते हुए वह फिर भी रुके नहीं, लेकिन ज्यादा नींद आ जाने की वजह से वह गहरी खाई में गिरने लगे थे। इस वजह से उनको रूकना पड़ा। इसके अलावा डीन ने 2006 में 50 मैराथन जो की हर एक दिन अलग-अलग स्टेट में रखी गयी, इन सभी 50 की 50 marathon में हिस्सा लिया। इसके अलावा Dean ने साउथपोल मैराथन में भी भाग लिया जहाँ का तामपान माइनस 13 डिग्री सेल्सियस था। इन सभी मैराथन में दौड़ने के बावजूद डीन को कभी भी थकान महसूस नहीं हुई। तो इसलिए हम कह सकते हैं की डीन अगर अपनी पूरी जिंदगी दौड़ना चाहे तो वह तब भी भाग सकते हैं।

सम्बन्धित लेख जिन्हें आपको जरूर पढ़ना चाहिए :- 

असली ज़िन्दगी का गजनी हैं यह लड़का।

112 साल की महिला, जो रोज पीती हैं 30 सिगरेट।

एक ऐसा होटल जहाँ पर एक बंदर हैं वेटर।

जानिए फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह के बारे में रोचक तथ्य।








इन्हें भी जरूर पढ़े...

तांबे के बर्तन में रखा हुआ पानी पीने के 15 फायदे जानिए।
रात के समय जानवरों की आँखे क्यों चमकती हैं?
इनकम टैक्स बचाने के टिप्स.
फिटकरी के फायदे जानिए।
वो जानवर जो विलुप्त होने की कगार पर है.
फलों को लम्बे समय तक तरोताजा रखने के तरीके।
पपीते के जूस में निम्बू का रस मिला कर पीने के फायदे।
इन पौधों को घर में लगाने से मिलती हैं बरकत और खुशहाली।
बालों को मजबूत, घना, काला और लंबा बनाने के लिए प्याज के रस के घरेलु नुस्खे और उपाय।
पैरों में होने वाली खुजली को दूर करने के घरेलु नुस्खे और उपाय।
अंकुरित मूंग दाल खाने के 9 बेहतरीन फायदे जानिए।
फल खाना और फलों का जूस पीना, दोनों में से कौन हैं सेहत के लिए ज्यादा अच्छा?

One thought on “रियल लाइफ के ऐसे लोग जिनके पास सचमुच में सुपर नेचुरल शक्तियाँ हैं।

  1. Sakshi mishra

    Hey mere saath ek supernatural powers rahti hai …. . Please wait and watch

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *