लड़की पटाने के आसान और कारगर तरीके.

Ladki patane ke tarike aur tips. Hot to Impress a girl (Tips in Hindi.)

लड़की पटाने के तरीके. लड़की को कैसे इम्प्रेस करे? How to Impress a girl (Tips in Hindi)? लड़की को कैसे पटाये? लड़की के दिल में जगह बनाने का तरीका. Ladki patane ke tips.

अगर आप अकेले हैं और किसी लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना चाहिए। इसमें पर्सनेलिटी तो पहले नंबर पर आती ही है साथ में आपको कई अन्य चीजों को भी नजरअंदाज करने से बचना चाहिए।

आम तौर पर मानते हैं कि अगर आप फनी, इंटेरेस्टिंग, मिस्टिरियस और प्रिंस चार्मिंग है तो आप किसी भी लड़की को अपना दोस्त बना सकते हैं। लेकिन रिलेशनशिप विशेषज्ञों के अनुसार इतना ही काफी नहीं होता वरन आपको इसके साथ कई अन्य टिप्स का भी ध्यान रखना होता है ताकि आप किसी भी लड़की को बड़ी सहजता से अपनी दोस्त बना सके।

अच्छे नहीं, बुरे दिखें

अगर आप ये सोचते हैं कि लड़कियां अच्छे लड़कों को पसंद करती है तो इसका अर्थ है कि आप अभी भी 60-70 के दशक की रोमांटिक फिल्मों के दौर में जी रहे हैं। वर्तमान में ऐसा कुछ भी नहीं है।

अब लड़कियां उन लड़कों को पसंद करती हैं जो तेज-तर्रार हो, चालाक हो, हैंडसम हो और जरूरत पड़ने पर अपने दिमाग का अच्छे से अच्छा और बुरे से बुरा इस्तेमार कर सकते हो। आप सीधा-सादा लड़का बनने का ढोंग करके लड़कियों को इम्प्रेस नहीं कर सकते वरन इसके लिए आपको अपने आपको स्मार्ट, चालाक और चतुर दिखाना होगा। हो सकता है कि इसके लिए आपको दूसरों को भी नीचा दिखाना पड़े।

जैसे है वैसे ही बनें

अक्सर लड़के लड़कियों के सामने अच्छा बनने का दिखावा करते हैं जिसे आजकल की लड़कियां नापसंद करती हैं। आधुनिक लड़कियां आपको अपने वास्तविक रूप में ही पसंद करती हैं। वर्तमान में लड़कियों को दोस्त बनाने के लिए यही बेहतर है कि आप जैसे भी है, जो भी है उसे स्वीकार करें तथा अपनी वास्तविकता के साथ ही लड़कियों से मिलें। परन्तु लड़की से मिलने के लिए जाते समय अपनी रिप्रजेंटेशन पर जरूर ध्यान दें ताकि उन्हें इम्प्रेस कर सकें।

उसे पर्याप्त समय दें

यह पहले होता था कि लड़के-लड़कियां साथ समय नहीं बिताते थे। आज हालात बिल्कुल जुदा है। लड़कियां ज्यादा से ज्यादा समय अपने बॉयफ्रेंड के साथ बिताना चाहती हैं। ऐसे में अगर आप किसी को पसंद करते है तो उसके साथ अधिक से अधिक टाइम बिताने का प्रयास करें।

संभव हो तो उसे डिनर पर ले जाए या शाम को किसी गार्डन मे भी अच्छा समय बिता सकते है। अगर वह लड़की आपके साथ कॉलेज मे हैं तो आप उसके साथ क्लास लाइब्रेरी मे ज्यादा टाइम बिता सकते है। इसके अलावाआप उसे कई और मौकों जैसे कॉलेज फंक्शनस, पार्टीज आदि में भी मिल सकते है। अगर ऑफिस में आपके अपनी कलीग से प्यार हो गया है तो आप उसे ऑफिस के बाद कॉफी ऑफर कर सकते हैं।

बॉस एटीट्यूड न रखें

अगर आपने फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे देखी हैं तो आपको क्रिश्चियन ग्रे की डोमिनेंट स्टाइल पसंद आई होगी। परन्तु लड़कियों को यह ज्यादा पसंद नहीं आता। वो एक अलग अनुभव के लिए इसे कुछ समय बर्दाश्त कर सकती हैं परन्तु लंबे रिलेशनशिप के लिए आपको उनका साथ बनना ही होगा बजाय उन पर हावी होने के।

पुराने जमाने में जरूर स्त्रियां हावी होने वाले पुरुषों को पसंद किया करती थी परन्तु अब ऐसा नहीं है। अब उन्हें ऐसे ही लड़के पसंद आते हैं और लड़कियों पर अपनी पसंद-नापसंद न थोपे और उन्हें अपनी मर्जी से जीने का अधिकार दें।

उसे सपोर्ट करें

पहले लड़के लड़कियों को सपोर्ट नहीं भी करते थे जो चल जाता था परन्तु अब ऐसा नहीं है। किसी लड़की को गर्लफ्रेंड बनाने के लिए यह बहुत जरूरी है कि आप उसके लिए सर्पोटिव बने। आप उसकी हर बात पर रोक-टोक न करें वरन उसे कॉंफिडेंस दे कि वह सही राह पर चल रही है। यदि कभी आपको ऐसा लगता भी है कि वह गलत रास्ते पर चल रही है तो बजाय उसे डांटने या गुस्सा करने से उसे प्यार से आराम से समझाएं, इससे उस पर आपका इंप्रेशन और भी बढ़ जाएगा।

डेट पर इन्वाइट करें

आपने अक्सर पुरानी फिल्मों में देखा होगा कि हीरो हीरोइन को किसी खास जगह पर, खास समय पर मिलने के लिए बुलाया करते थे। अब ऐसा नहीं है। आज अगर आप किसी लड़की को डेट पर ले जाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको उससे भी सलाह-मशविरा कर लेना चाहिए। आपको उससे पूछना चाहिए कि कौनसा टाइम और कौनसा स्थान उसके लिए कम्फरटेबल रहेगा। इसी तरह की भागीदारी आप उसे हर जगह दिखाएंगे तो निश्चित ही आपकी गर्लफ्रेंड कभी आपका साथ नहीं छोड़ेगी।

अन्य लड़कियों से उसकी तुलना न करें

आजकल की आधुनिक युवतियों को यह कतई पसंद नहीं कि आप उनकी तुलना किसी और से करें। अगर आपने गलती से भी किसी लड़की की तुलना किसी और से कर दी और उसे कमतर बता दिया तो निश्चित मानिए कि आपकी रिलेशनशिप में दरार आ जाएगी।

किसी भी लड़की को दूसरी लड़की के मुकाबले कमतर बताना एक तरह से उसका अपमान करना ही है जिसे वो किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं कर सकती। परन्तु यदि आप अपनी गर्लफ्रेंड की दूसरी लड़की से तुलना करते समय गर्लफ्रेंड की तारीफ कर दें तो निश्चय ही वह आपकी पक्की दोस्त बन जाएगी।

उसे स्पेशल ट्रीटमेंट न दें

किसी भी लव रिलेशनशिप की सबसे जरूरी बात है की आप किसी लड़की को जितना अधिक स्पेशल फील करवाते है वह आपसे उतनी ही जल्दी और ज्यादा इम्प्रेस होती है। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है, बस आपको छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना है।

उदाहरण के लिए जब कोई लड़की आपको फोन करती है और आप उसका फोन रिसीव नहीं कर पाते है तो जैसे ही आपको टाइम मिले आप उसे फोन करके सॉरी कहे। कभी-कभार उसे स्पेशल फील करवाने के लिए कुछ अनूठे गिफ्ट जैसे परफ्यूम, क्लॉथस, इयरिंग्स, फुटवियर, बैग्स, ब्रेसलेट आदि उपहार में दे सकते हैं।

खुद को बदलें

जमाना बदलने के साथ हर चीज बदलती हैं। आज पर सिर्फ दिल से अच्छा होना ही पर्याप्त नहीं है वरन आपको खुद को अच्छे से रिप्रजेंट करना भी आना चाहिए। इसके लिए पर्सनेलिटी ग्रूमिंग क्लासेज ज्वॉइन करना आपकी मदद कर सकता है। आप चाहें तो अपने फ्रेंड सर्किल की अन्य लड़कियों से भी इस बारे में मदद ले सकते हैं।








इन्हें भी जरूर पढ़े...