विष्णु पुराण के अनुसार रात के समय कभी न करें ये काम.

विष्णु पुराण के अनुसार रात के समय कभी न करें ये काम.

विष्णु पुराण कहता हैं की रात को यह काम नहीं करने चाहिए. Vishnu Puran says don’t do these things at night.

हम लोग भारतीय पुराणों और ग्रंथों में लिखी हर बात को बहुत ही अच्छी तरह अपने जीवन में उतारते है जिससे कि इनके जीवन में सुखमय और सफलता के साथ बीते। ऐसे ही कुछ बातें विष्णु पुराण में बताया गया है। कि ऐसे कौन से काम है जो हमें ज्यादा देर नही करने चाहिए।

अगर आपने ज्यादा देर किया आपके जीवन में समस्याएं आ सकती है। हम अपने घर सुख-समृद्धि लाने के लिए क्या नहीं करते है। जिससे हमारे घर में हमेंशा खुशियां रहे। कभी घर में दरिद्रता को कोई नामो निशान न हो। ऐसे ही कुछ बाते विष्णु पराण में बताए गए है। जिनका रपालन कर हमें अपने जीवन में हमेशा खुश रहेगे। जानिए इन बातों के बारें में।

कभी-कभी हम जब रात को कोई काम कर के रास्ते या फिर बाहर होते है तो हमसे कुछ ऐसी गलतियां हो जाती है। जिसके कारण हमें कई परेशानियों से गुजरना पडता है। या फिर कुछ ऐसा हो जाता है जिसके कारण हमे आर्थिक परेशानी से गुजरना पडता है। अगर आप चाहते है कि आपके साथ ऐसा कुछ न हो तो रात के समय कभी भी ये तीन काम न करें। जानिए इन कामों के बारें में।

बुरे व्यवहार वाले व्यक्ति से रहे दूर

हमारे बड़े बुजुर्ग हमेशा यह बात कहते है कि कभी भी बुरे लोगों की संगति से दूर रहना चाहिए। क्योंकि उनकी संगति का असर हमारे व्यवहार पर पडता है।

अगर आप दिन में ऐसे लोगों के साथ रहते है तो रात को तो बिल्कुल ऐसे लोगों के साथ कभी नहीं रहें।  क्योंकि बुरे चरित्र वाले लोग अधिकतर अधार्मिक और गलत कार्य रात के समय में ही करते हैं। ऐसे में यदि कोई सज्जन व्यक्ति इनके साथ रहेगा तो वह परेशानियों में उलझ सकता है। इसलिए ऐसे लोगों से दूर रहना चाहिए।

कभी भी चौराहों पर न जाए

रात के समय कभी भी चौराहे की ओर नहीं जाना चाहिए। अगर आप सीधे , सज्जन व्यक्ति है तो कभी भी रात को ऐसी जगह न जाए, क्योंकि ऐसी जगहों में रात के समय अक्सर असामाजिक तत्वों की उपस्थिति रहती है।

ऐसे में यदि कोई सज्जन व्यक्ति चौराहे पर जाएगा तो उसे परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही, ये काम सदाचार के नियमों के विरुद्ध भी है। रात के समय अपने घर में ही रहना चाहिए।

रात को न जाए श्मशान के पास

श्मशान एक ऐसी जगह हैं जो की हनृमेशा नाकात्मक ऊर्जा प्रवाह करता है। जो कि हमारे दिमाग में बुरा असर डालते है। और अगर आप इस जगह से रात को गए तो इसका प्रभाव और बढ जाता है। साथ ही अगर आप रात को वहां से गुजर रहे है और वहां कोई शव जल रहा है तो आपके लिए हानिकारक हो सकता है।

इससे निकलने वाला धुआं आपके स्वास्थ्य क् लिए हानिकारक साबित हो सता है। इसलइए रात के समय कभी बी इस जगह से नहीं जाना चाहिए।








इन्हें भी जरूर पढ़े...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *