शादी के लिए लड़की को कैसे करे प्रपोज़.

By | July 9, 2016

शादी के लिए लड़की को कैसे करे प्रपोज़

शादी करने के लिए लड़की को कैसे प्रपोज़ करे? जिसे हम चाहते हैं दिलोजान से उसके सामने रखना हो शादी का प्रस्ताव तो उसका तरीका भी होना चाहिए कुछ हटकर। आखिर तभी तो प्रेमिका हो सकेगी आपसे इंप्रेस। एक नजर ऐसे ही कुछ आइडियाज पर…

ख्वाबों सी हकीकत

सिंड्रेला की कहानी हमने बचपन में सुनी थी। उसकी तरह किसी राजकुमार को पाने का ख्वाब हर लड़की को दीवाना बना देता है। ये तो है ख्वाबों और ख्यालों की बात। असल जिंदगी में प्रेमिका के दिल में उतरने और उसे प्रपोज करने के लिए आपको परियों की दुनिया बसाने की जरूरत नहीं। घोड़े पर सवार राजकुमार का कांसेप्ट तो है कल्पना की बात, रियल लाइफ में स्टाइलिश अंदाज में प्रपोज करने के लिए आप एक अच्छी महंगी लग्जरी कार किराए पर ले सकते हैं। इस कार में बैठकर जब आप प्रेमिका से मिलने जाएंगे तो वह भी सोच में पड़ जाएगी। इस लग्जरी कार में उसे लेकर किसी ऐसी जगह पर जाएं जहां से जुड़ी हों आप दोनों की खूबसूरत यादें। एक-दूसरे के साथ आपके जेहन में उन यादों की तस्वीर ताजा हो उठेगी। जाहिर है कि आपका यह अंदाज प्रेमिका को यह सोचने पर मजबूर कर देगा कि आखिर बात क्या है। कुछ वक्त साथ बिताने के बाद प्रेमिका को घर ड्रॉप करें और जब वह जाने लगे तो सरप्राइज के तौर पर उसे दें

फूलों का गुलदस्ता और इंगेजमेंट रिंग।

Loading...

यकीन मानिए, आपके इस सरप्राइज से प्रेमिका के चेहरे पर आश्चर्य के साथ ही खुशी के भाव नजर आएंगे।

दीयों से जगमगाता प्रपोजल

जगमग करती रोशनी मन में जगाती है नयी उम्मीदें। जीवन के प्रति उत्साह और उमंग जगाते दीपकों के साथ मैरिज प्रपोज करना भी है लाजवाब आइडिया। हालांकि इसमें आपको लेनी होगी अपने दोस्तों की मदद। प्रेमिका को घर पर डिनर के लिए बुलाएं। उसे इसमें कुछ भी अलग नहीं लगेगा। डिनर उसी तरह अरेंज करें, जैसे आप हमेशा करते हैं। डिनर के दरम्यान सामान्य बातचीत का सिलसिला जारी रखें। जरा सोचें कि डिनर खत्म होने के बाद जब आप उसे विदा

करने के लिए बाहर निकलें और प्रेमिका की नजर जगमगाते दीपकों से लिखे गए वाक्य ‘मुझसे शादी करोगी’ पर पड़ेगी तो उसका रिएक्शन कैसा होगा। खुशी के कारण उसकी आंखें चमकने लगेंगी। उसे लगेगा कि प्यार जताने में आपका कोई जवाब नहीं। प्रेमिका की आंखों में वह चमक लाने के लिए इसी अंदाज में आपको करना है मैरिज के लिए प्रपोज। जब तक आप प्रेमिका के साथ डिनर करें, तब तक आपके दोस्त ये दीपक जला देंगे। इस मदद के लिए बाद में आप दोस्तों को ट्रीट दे सकते हैं।

रोमांटिक सैर

लड़कियों को सरप्राइज हमेशा अच्छे लगते हैं। किसी रोमांटिक जगह पर प्रेमिका के साथ खूबसूरत पल आपके मैरिज प्रपोजल को हमेशा के लिए खूबसूरत याद बना देंगे। प्रेमिका से उसका शेड्यूल जानने के बाद आप उसके सामने रख सकते हैं ऐसी किसी खूबसूरत जगह पर चलने का प्रस्ताव जहां जाने के लिए वह काफी समय से आपसे कह रही थी। इसके लिए आपको पहले से टैक्सी व अन्य अरेंजमेंट्स करने होंगे। डेस्टीनेशन पर पहुंचकर जब वह हो बिल्कुल सुकून के मूड में तब अपने घुटनों पर झुककर करें प्रेमिका को मैरिज के लिए प्रपोज। आपके इस सरप्राइज से प्रेमिका का चेहरा भी खिल उठेगा। एक-दूसरे के साथ बिताए वे रोमांटिक लम्हें खूबसूरत यादें बनकर हमेशा के लिए आपके जेहन में बस जाएंगे।

रिंग का सरप्राइज

रिंग  हमेशा ही करती है युवतियों को अपनी ओर आकर्षित। ऐसे कितने ही मौके आए होंगे जब आपने बाजार व मॉल में यूं ही घूमते-फिरते प्रेमिका को ज्वेलरी  स्टोर के सामने डिजाइन्स को निहारते देखा होगा। इस बार आप प्रेमिका से कहें कि आप उसे तोहफे में पेंडेंट या एंकलेट्स देना चाहते हैं। उसे साथ लेकर जूइॅल्रि स्टोर जाएं। जब वह स्टोर में दिखाए जा रहे पेंडेंट एक्सप्लोर करने में व्यस्त हो, तभी एकाएक उसके सामने जाएं और आपके हाथों में हो रिंग बॉक्स। जब वह देखेगी कि आपके हाथ में रिंग है और साथ में है एक नोट जिस पर लिखा हो ‘मुझसे शादी करोगी’ तो यकीनन उसके चेहरे के भाव देखने वाले होंगे। आपका यह अंदाज उसे बेहद पसंद आएगा।

संगीत से बनेगी बात

गिटार और वायलिन की धुनें लड़कियों को बहुत आकर्षित करती हैं। समस्या यह है कि आपको गिटार बजाना नहीं आता तो क्या करें? इसमें परेशान क्यों होना। प्रेमिका को घर पर डिनर के लिए आमंत्रित करें। आपके हाथों में गिटार देखकर वह आपसे पूछेगी कि क्या आपको वह बजाना आता है। इस पर जैसे ही आप गिटार के तारों को छेड़ेंगे, तो बजने लगेगी उसकी फेवरेट धुन। दरअसल आप पहले से ही रिकार्ड करके यह धुन म्यूजिक प्लेयर पर प्ले कर सकते हैं। बस इसमें आपको चाहिए दोस्तों की मदद। आपको करना होगा प्रेमिका के सामने यह दिखावा कि यह धुन कहां से बज रही है आपको कुछ भी पता नहीं। प्रेमिका से कहें कि आपको देखना होगा कि यह संगीत कहां बज रहा है। घर के भीतर जाकर स्थिति का पता लगाने का नाटक करें और जब वापस लौटें तो आपके हाथ में हो इंगेजमेंट रिंग। प्रेमिका के फेवरेट संगीत के बैकग्राउंड में उसे करें शादी के लिए प्रपोज। इसके बाद आप उसे ईमानदारी से बता सकते हैं कि आपको गिटार बजाना नहीं आता, यह सब तो बस उसे इंप्रेस करने के लिए था। आपका यह अंदाज भी प्रेमिका को भा जाएगा, इसमें कोई शक नहीं। इसके बाद प्रेमिका के फेवरेट गीतों के धीमे संगीत के साथ रोमांटिक डिनर के साथ सेलीब्रेट करें अपनी यादगार डेट।

Keywords ;- Shaadi ke liye ladki ko purpose karne ke trike aur tips. Will you Marry me kaise kahe? Marriage ke liye ladki ko kaise purpose kare? शादी करने के लिए प्रेमिका को ऐसे करे रोमांटिक प्रपोज़. 



Related posts:
इनकम टैक्स बचाने के टिप्स.
पेट्रोल डीजल बचाने के लिए क्या करे?
पेनड्राइव से डिलीट हुई फाइल्स को यूं करें रिकवर
Whatsapp के वो 8 सीक्रेट फीचर्स, जिन्‍हें जानना है जरूरी
कपड़े से मोम के दाग कैसे हटाये?
ATM का करते हैं खूब इस्तेमाल? तो इन बातों का हमेशा रखें ध्यान
प्रोफेशनल कैमरा खरीदते वक़्त यह गलतियां न करे.
एंड्राइड स्मार्टफोन की स्पीड बढ़ाने के 5 उपयोगी टिप्स.
भोजन करते समय इन बातों का रखे ख्याल.
सुखी जीवन जीने के 10 सूत्र।
बोर्ड के एग्जाम (परीक्षा) में तनाव मुक्त रहने के टिप्स।
टाइट कपड़े क्यों नहीं पहनने चाहिए?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *