सिंगल होने के फायदे भी है यारों!

सिंगल होने के फायदे भी है यारों!

क्या आप सिंगल हैं और मायूस हैं की आपका कोई साथी नहीं हैं तो मायूस होने की कोई जरूरत नहीं हैं। क्योंकि सिंगल होने के अपने ही फायदे होते हैं। जी हाँ, अगर आप सिंगल हैं तो आपको सिंगल होने के फायदे जरूर जानना चाहिए और खुश रहना चाहिए।

सिंगल होने के फायदे जानिए :-

खास दिन याद रखने की जरूरत नहीं

आपको कपल्स के मुकाबले खास दिन जैसे की रोज डे, हग डे आदि को याद रखने की जरूरत ही नहीं पड़ती हैं। आप अपना दिन, अपना पूरा हफ्ता अपने मन मुताबिक़ तय कर सकते हैं।

फ़्लर्ट कर सकते हैं

सिंगल होने का फायदा यह हैं की आप थोड़ा बहुत फ़्लर्ट भी कर सकते हैं। जिससे चाहे आप बात कर सकते हैं। लेकिन एक रिश्ते में रहते हुए कई सारी बातों का ध्यान रखना पड़ता हैं।

पैसों की बचत होती हैं

सिंगल होने के कारण न तो आपको कोई गिफ्ट खरीदने की जरूरत पड़ती हैं और न ही पार्टनर को शौपिंग करवाने का टेंशन होता हैं। और न ही अपने साथी की पसंद को देखते हुए पैसे खर्च करने की जरूरत पड़ती हैं। सिंगल होने का सबसे बड़ा फायदा हैं की आप सिर्फ अपने उपर ही पैसा खर्च करते हैं, जिससे आपकी जेब में पैसों की ज्यादा बचत होती हैं। इसलिए सिंगल हैं तो निराश मत होए, बल्कि खुश रहे।

काश से मुक्ति मिलती है

कोई भी रिश्ता बना लेना काफी ज्यादा आसान होता हैं, लेकिन उससे कंही ज्यादा मुश्किल उस रिश्ते को सही तरह से निभा पाना होता हैं। ऐसे में अगर आप सिंगल लाइफ की कल्पना करते हैं तो कई सारी चीज़े आपके लिए आसान हो जाती हैं। और जब आप ढेर सारे जिम्मेदारीयों से घिर जाते हैं तो यह सोचते हैं, काश मैं सिंगल होता!

डेट पर जाने की चिंता नहीं होती

डेट प्लान करना भी किसी चुनौती से कम नहीं हैं। अपने और अपने परिवार के काम-काज को साइड में रख कर आप अपने प्रिय पार्टनर के साथ सिर्फ एक खास दिन मनाने के लिए प्लानिंग करने लगते हैं। जबकि सिंगल होने पर आपको डेट पर जाने, डेट को कैसे और कहाँ मनाने जैसी चिंताएं नहीं सताती हैं।

दिखावे से बचे रहते हैं

जैसे की आप भी महसूस करते हैं की वैलेंटाइन के दिन कई सारे कपल्स सिर्फ एक जिम्मेवारी भर ही निभा रहे होते हैं। वे अपने पार्टनर को बाबु या बेबी नहीं कहना चाहते हैं, लेकिन फिर भी मजबूरी के चलते उन्हें ऐसा कहना पड़ता हैं। जो की सिर्फ दिखावे के लिए ही होता हैं, ऐसे में सिंगल होने पर आप इस फेकनेस से दूर रहते हैं।

wishes करने की जरूरत नहीं पड़ती

सिंगल होने से आपको देर रात को गुड नाईट, सुबह को गुड मोर्निंग जैसी wishes करने की जरूरत ही नहीं पड़ती हैं।

दोस्तों के साथ ज्यादा टाइम स्पेंड कर सकते हैं

आप अपने दोस्तों के साथ नाईट आउट मार सकते हैं या फिर अपने दोस्तों के साथ बिना टाइम देखे जम कर मस्ती कर सकते हैं। कोई रोकने टोकने वाला नहीं होता हैं। आपको अपना पूरा समय फुल एन्जॉय करने को मिलता हैं।

पब्लिक प्लेस पर सुकून मिलता हैं

आप अपने फ्रेंड्स के साथ बैठ कर पब्लिक प्लेस पर भी सुकून महसूस करते हैं। जब मन करे आप हंसी-मज़ाक कर सकते हैं। दूसरी ओर जोड़ो को एक साथ बैठा देख दोस्त उनका प्यार भर मज़ाक भी बनाते हैं।

सबसे बड़ा फायदा सिंगल होने का यह हैं की कई लोगो को क्रिकेट मैच छोड़ कर डेट पर जाना पड़ जाता हैं, जबकि सिंगल होने पर डेट पर जाने की जरूरत नहीं पड़ती हैं। तो फिर ख़ुशी ख़ुशी अपनी सिंगल लाइफ को एन्जॉय कीजिये और जब आपको अपने सपनो का साथी मिल जाये तो उसे पुरे दिल से हमेशा के लिए अपना बना लीजिये।








इन्हें भी जरूर पढ़े...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *