सिंगल होने के फायदे

सिंगल होने के फायदे

जहां ज्यादातर लोग इस वैलंटाइन्स डे पर अपने हमसफर को पाने का ख्वाब देख रहे हैं वहीं कुछ सिंगल रहने को तवज्जो दे रहे हैं। आइए जानें कि क्या हैं फायदे-

1. रुपयों की बचत- आपको न ही तोहफे खरीदने हैं, ना ही शॉपिंग करनी है। ना किसी की पसंद का ख्याल रखते हुए अपनी जेब ढीली करनी है। बस खुद पर खर्च करें, खुद से प्यार करें।

2. कहां जाऊं, कहां मनाऊं– डेट प्लान करना भी कम चुनौती भरा नहीं होता। अपने, अपने परिवार के काम-काज को किनारे रख कर आप जी-जान से अपने पार्टनर के साथ यह खास दिन मनाने की प्लानिंग में जुट जाते हैं। इससे मुक्ति मिलेगी।

3. दोस्ती में नहीं आती दरार– आप अपने दोस्तों के साथ नाइट-आउट मारें या फिर जमकर बिना घड़ी देखे मस्ती करें, कोई रोकने-टोकने वाला नहीं होता। अपना टाइम फुल-ऑन एंजॉय करने का मौका हमेशा पास रहता है।

4. खास दिन- आपको रोज़ डे, हग डे जैसे डेज़ याद रखने का तनाव नहीं रहता। आप अपना दिन, अपना वीकऑफ अपने मन-मुताबिक प्लान करते हैं।

5. पब्लिक प्लेस पर भी सुकून– अपने दोस्तों के साथ बैठकर आप पब्लिक प्लेस पर भी फुल सिक्योर फील करते हैं। जब मन करता है हंसी-ठिठोली करते हैं। दूसरे दोस्तों को जोड़े में बैठा देखकर उनका प्यार भरा मज़ाक भी बनाते हैं।

6. बोरिंग– आप यह भी फील करते हैं कि इस दिन कई कपल्स सिर्फ एक जिम्मेदारी भर निभा रहे होते हैं। वे दिल से बाबू-बेबी नहीं चाहते पर उन्हें मजबूरन करना पड़ता है। आप इस फेकनेस से दूर रहते हैं।

7. नो विशेज– देर रात जग कर गुड नाइट, सुबह जल्दी उठकर मॉर्निंग विशेज जैसी औपचारिकता से आजादी मिल जाती है। आप खुद को खुद की मर्जी से रखते हैं।

8. काश- रिश्ता शुरु कर लेना आसान होता है पर निभाना काफी कठिन। ऐसे में जब आप सिंगल लाइफ की कल्पना करते हैं तो चीजें ज्यादा आसान नजर आती हैं। फिर आपका दिल करता है कि काश… मैं सिंगल होता।

9. फ्लर्टिंग– सिंगल रहते हुए आप थोड़ा-बहुत फ्लर्ट भी कर सकते हैं। जिससे चाहें बात कर सकते हैं पर एक रिश्ते में रहते हुए कई बातें ध्यान रखनी होती हैं।

और एक सबसे बड़ा फायदा। अक्सर क्रिकेट मैच छोड़कर डेट पर जाना पड़ जाता है। तो फिर अपनी सिंगल लाइफ के मज़े लीजिए और जब आपके सपनों का साथी आपकी लाइफ में आ जाए तो उसे दिल से हमेशा के लिए अपना लीजिए।




Loading...

इन्हें भी जरूर पढ़े...

लड़कियों को दाढ़ी वाले लड़के क्यों पसंद होते हैं ?
लड़कियों को समझना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन हैं.
जाकिर नाइक के 10 विवादित ब्यान, जो आपको हैरान कर देंगे.
हांगकांग की दुल्हन और राजस्थान का देसी दूल्हा, इन्टरनेट पर हुआ प्यार और फिर...
जानिए घर में अकेले होने पर लड़कियां क्या करती हैं?
छोटी बचतें ज्यादा फायदा, बचत क्यों करनी चाहिए?
सुखी जीवन जीने के 10 सूत्र।
हमेशा खुश रहना चाहते हैं तो याद रखे, यह 4 जरूरी बातें।
पहली नज़र में प्यार होना Impossible हैं यार!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *