अगर इन 4 जगहों पर हैं तिल तो समझिये आप हैं बहुत ज्यादा भाग्यशाली

अगर इन 4 जगहों पर हैं तिल तो समझिये आप हैं बहुत ज्यादा भाग्यशाली

हिन्दू धर्म में शरीर पर तिल होने के कई सारे मतलब माने जाते हैं। तिल का शरीर के विभिन्न अंगो पर सही जगह पर होने से उन्हें जहाँ शुभ माना जाता हैं तो कई बार गलत जगह पर होने से वहीं तिल आपके लिए हानिकारक होते हैं। अगर तिल की जगह पर मस्से हैं तो यह भी तिल के जितना ही फल देने वाले माने जाते हैं। If you have moles in these 4 body parts, then you’r a very lucky person. 

आइये जानते हैं शरीर की 4 ऐसी जगहों के बारे में, जिनपर तिल होने से यह आपके भाग्यशाली होने के सूचक हैं। अगर आपके शरीर की इन हिस्सों पर तिल हैं तो आप किस्मत के धनि हैं।

बहुत शुभ माने जाते हैं तिल अगर इन जगहों पर हो :-

■ पीठ पर तिल होना

अगर आपके पीठ पर हैं तो आप बहुत ज्यादा रोमांटिक हो सकते हैं। आपको फ्री टाइम में घूमना काफी अच्छा लगता हैं। जिन लोगो के पीठ पर तिल होता हैं, वे जिस वस्तु को प्राप्त करने के लिए मन बना लेते हैं, उन्हें हर हाल में प्राप्त कर ही जाते हैं। ऐसे लोग अपने परिवार को बहुत ज्यादा प्यार करते हैं। वे बहुत ज्यादा खुशमिजाज़ भी माने जाते हैं। उनकी किस्मत हर समय उनका साथ देती हैं।

■ हथेली पर तिल होना

हथेली पर तिल होना बहुत ज्यादा शुभ हैं। समुन्द्र शास्त्र के अनुसार जिन व्यक्तियों के हथेली पर तिल होता हैं वे लोग किस्मत के धनी होते हैं। इन लोगो को जीवन में होने वाली सभी चीज़े इनके मनमुताबिक होती हैं। यह बहुत ज्यादा धनवान और लकी होते हैं। इसके अलावा जिन लड़कियों की हथेली पर तिल होता हैं, वे जब अपने ससुराल जाती हैं तो उनके ससुराल में कभी भी पैसो की कमी नहीं हो पाती हैं। यानी की ऐसी लडकियां अपने ससुराल के लिए भी बहुत ज्यादा भाग्यशाली होती हैं।

■ ठोड़ी पर तिल होना

जिन लोगो के ठोड़ी पर तिल होता है, उन्हें जिंदगी में हर काम में सफलता की प्राप्ति होती हैं। ऐसे लोगो को समय के साथ अपना तालमेल बिठाना अच्छी तरह से आता हैं। ठोड़ी पर तिल वाले व्यक्तियों को अपने जीवनसाथी के साथ बहुत ही मधुर रिश्ता बना रहता हैं। ठोड़ी पर तिल होने मतलब यह भी हैं की आप कभी भी आर्थिक परेशानियों से ग्रस्त नहीं होंगे, यानी की जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी।

■ नाक पर तिल होना

जिन लोगो के नाक पर तिल होता हैं, वे दिल के बहुत ज्यादा साफ़ होते हैं। उन्हें हर काम सच्चाई के साथ करना अच्छा लगता हैं। जिसकी वजह से वह अपनी जिंदगी में कम ही समय पर ऐसे ऊँचे पायदान पर पहुँच जाते हैं, जहाँ पर ढेर सारी मेहनत करने के बाद कोई व्यक्ति पहुँच सकता हैं। जिन लोगो के नाक पर तिल होता हैं, उन्हें हर हाल में सफलता मिलती ही मिलती हैं। चाहे आपको सफल होने में थोड़ा समय लग जाये, लेकिन समय के बीतने के साथ आप जिंदगी में सफल होंगे ही होंगे।



अगर लेख अच्छा लगा हो तो निचे सोशल मीडिया बटन से अपने दोस्तों में शेयर करना न भूले, क्योंकि आपका एक शेयर इस वेबसाइट को आगे जारी रखने के लिए हमें प्रेणना देगा...

इन्हें भी जरूर पढ़े...

जानिए रुद्राक्ष कितनी तरह के होते हैं और इनके क्या लाभ हैं?
जानिए धनतेरस का महत्व और पूजन विधि के बारे में.
सपने में भगवान शिव और उनकी चीज़ों को देखने का मतलब।
नहाने से पहले याद रखने वाली 12 जरूरी बातें।
विष्णु पुराण की माने तो रात के समय यह काम भूलकर भी नहीं करने चाहिए।
मकर संक्रांति के दिन दान क्यों किया जाता हैं और जानिए राशि अनुसार क्या दान करना चाहिए?
भीष्म पितामह ने पिछले जन्म में की थी गाय चोरी, इसलिए उन्हें भुगतनी पड़ी यातनाये।
दिवाली की तरह दुनिया में मनाये जाने वाले रोशिनी के त्यौहार।
योग क्या हैं और यह कितने प्रकार का होता हैं?
घर की नेगेटिव एनर्जी और पैसों की कमी को दूर करने के जरूर करे यह 5 उपाय।
शंख बजाने के फायदे और शंख के प्रकार जानिए।
सावन के महीने में भगवान शिव को यह चीज़े चढ़ानी चाहिए।