छोटी इलायची के टोटके और ज्योतिष उपाय जानिए।

इलायची के कारगर टोटके और उपाय जो पैसे, धन, शिक्षा, विवाह, नौकरी आदि जीवन की परेशानियों को करते हैं दूर.

इलाइची भारतीय मसालों की रानी हैं। छोटी इलायची का इस्तेमाल वैसे तो भोजन का स्वाद और सुंगंध बढ़ाने के लिए किया जाता हैं। लेकिन इलाइची के कुछ कारगर टोटके और ज्योतिष उपाय भी हैं। इन टोटके और उपाय के जरिये जीवन से जुड़ी कई प्रकार की समस्याओं को दूर किया जा सकता हैं। इलायची के टोटके और उपाय काफी ज्यादा आसान और कारगर हैं, जो कई तरह की समस्याओं से मुक्ति दिलाते हैं।

इलायची के चमत्कारी टोटके और उपाय :-

■ पढ़ाई में अच्छे नंबर लाने के लिए

अगर पढ़ाई में अच्छे मार्क्स लाना चाहते हैं तो एक छोटी इलाइची को दूध में उबाल कर 7 सोमवार को किसी गरीब को पिला दे। ऐसा करने से आपके द्वारा की गयी पढ़ाई सफल होने लगती हैं और आपकी मेहनत रंग लाती हैं, जिससे आपको परीक्षा में अच्छे मार्क्स मिलते हैं।

जरूर पढ़े ;- बोर्ड एग्जाम में अच्छे नंबर लाने के टिप्स।

■ शिक्षा में आ रही परेशानियों को दूर करने के लिए

शुक्ल पक्ष के प्रथम गुरुवार के दिन सूर्यास्त होने के आधा घंटे पहले बरगद के पत्ते पर 5 अलग तरह की मिठाई और 2 छोटी इलायची रखे। फिर इसे श्रद्धापूर्वक पीपल के पेड़ के निचे रख दे। फिर अपनी शिक्षा के प्रति आ रही मुश्किलों को दूर करने की प्राथना करे। घर को वापिस आते समय पीछे मुड़ कर इसे न देखे। इस ज्योतिष उपाय को लगातार 3 गुरूवार के दिन करे। इससे शिक्षा में सफलता प्राप्त होती हैं और उनसे आ रही रूकावटें दूर होने लगती हैं।

■ घर में सुख-शांति बनाये रखने के लिए

क्या आपको पता है की रात के भोजन में इलाइची का सेवन करने से घर में सुख-शांति आती हैं। इससे घर का माहौल भी खुशनुमा हो जाता हैं।

■ पैसे की तंगी दूर करने के लिए

अगर आपके पास धन की कमी हो गयी है यानी आप आर्थिक रूप से तंग हो गये है। तो किसी गरीब, दरिद्र, किन्नर या असहाय को एक सिक्का और हरी इलाइची का दान करे। जब भी आपको ऐसा मौका मिले, इस दान को करते रहे। इससे धन से जुड़ी जीवन में आ रही परेशानियां दूर होने लगती है।

■ सुंदर पत्नी पाने के लिए

अगर आप यह चाहते है की आपकी होने वाली बीवी काफी ज्यादा सुंदर हो। यानी आपको सुंदर पत्नी मिले तो गुरुवार की सुबह 5 हरी इलायची को पीले रंग के कपड़े में बांधकर किसी गरीब को दान करदे। इससे आपको सुंदर पत्नी प्राप्त होती हैं।

■ प्यार पाने के लिए

अगर रोमांस में कमी आ गयी है तो इलाइची वाला दूध रोज रात को पीजिये। इससे आपके रोमांस में वृद्धि होने लगती हैं।

जरूर पढ़े :- इलायची खाने के बाद गर्म पानी पीने के फायदे जानिए।

■ वाहन की प्राप्ति के लिए

अगर वाहन का सुख प्राप्त करना चाहते है और बीमारियों से मुक्ति पाना चाहते हैं तो थोड़ा सा पानी लेकर उसमे 2 बड़ी इलायची को डाले। इसे तब तक उबाले जब तक पानी आधा न रह जाये। इस पानी को नहाने वाले पानी में मिला कर स्नान करे। नहाते समय शुक्र के इस श्लोक का भी जाप करते रहे :-

ॐ जयन्ती मंगला काली भद्रकाली
दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा

इस उपाय को अजमाने से वाहन सुख प्राप्त होता हैं। साथ ही घर से बीमारियाँ और दुःख दूर होते हैं।

■ पर्स में रखे इलाइची

अगर आप अमीर बनना चाहते हैं तो अपने पर्स में हमेशा 5 छोटी इलाइची को जरूर रखे। इससे आपकी जेब हमेशा पैसे से भरी रहती हैं।

■ प्रोमोशन पाने के लिए

अगर काफी कोशिशों के बावजूद नौकरी में उन्नति यानी प्रमोशन नहीं मिल पा रही है तो रोजाना रात को एक हरे कपड़े में के इलाइची को बांध कर तकिये के निचे रख कर सोये। फिर सुबह इस इलाइची को घर के बाहर किसी गरीब को दान करदे। इससे आपके प्रमोशन में आ रही बाधाएं समाप्त हो जाती हैं।

■ विवाह जल्दी होने के लिए

अगर विवाह में देरी हो रही हैं तो यह उपाय शुक्ल पक्ष के पहले गुरुवार के दिन करे। गुरुवार की शाम को 2 छोटी इलाइची के साथ 5 किस्म की मिठाई और शुद्ध घी का दीपक जला कर मंदिर में चढ़ाए। अगर लड़के के विवाह में देरी हो रही है तो यह उपाय शुक्रवार के दिन करे और लड़की को यह उपाय पहले गुरूवार के दिन करना चाहिए।

जरूर पढ़े :- गुरूवार के दिन यह उपाय करने से जीवन की परेशानियाँ होती हैं दूर।

■ काम में सफलता प्राप्ति के लिए

अगर आप किसी काम के लिए बाहर जा रहे हैं तो सुबह के समय 3 इलायची क दायें हाथ की मुट्ठी में रखे और श्रीं श्रीं बोले और फिर उसे खा ले। इस इलाइची को खाने के बाद घर से बाहर जाये। इससे आपका काम बन कर ही रहेगा और आपको कार्य में सफलता जरूर मिलेगी।

■ पति का प्यार पाने के लिए

अगर पति का अपने पत्नी के प्रति प्रेम में कमी आ गयी हैं तो पत्नी को चाहिए की शुक्रवार के दिन 3 इलायची को अपने शरीर से स्पर्श करके भगवान श्री कृष्ण का सिमरन करके अपने पल्लू या रूमाल में बाँध कर अपने पास ही रखे। फिर शनिवार की सुबह को इन इलायची को पीस कर खाने में मिला कर पति को खिला दे। इस उपाय को लगातार तीन शुक्रवार तक अजमाए। इस उपाय को आप रविवार के दिन भी कर सकती है। इससे आपके पति आपसे ज्यादा प्यार करने लगते हैं।



अगर लेख अच्छा लगा हो तो निचे सोशल मीडिया बटन से अपने दोस्तों में शेयर करना न भूले, क्योंकि आपका एक शेयर इस वेबसाइट को आगे जारी रखने के लिए हमें प्रेणना देगा...

इन्हें भी जरूर पढ़े...

आखिर मांगलिक कार्यों में केले के पेड़ की पूजा क्यों की जाती हैं?
नहाने से पहले याद रखने वाली 12 जरूरी बातें।
भीष्म पितामह इस वजह से असंख्य बाणों की शय्या पर लेटे रहे।
गरीबी दूर करना चाहते हैं तो शुक्रवार को करें ये उपाय
पूजा के लिए सुबह का समय श्रेष्ठ क्यों है?
जानिए शनि देव पर तेल क्यों चढ़ाया जाता हैं?
कैसे आती है अघोरियों में इतनी शक्ति, मुर्दे भी देते है उनके सवालो के जवाब?
योग क्या हैं और यह कितने प्रकार का होता हैं?
गुरूवार के दिन क्या करना चाहिए?
अगर इन 4 जगहों पर हैं तिल तो समझिये आप हैं बहुत ज्यादा भाग्यशाली
ज्योतिष के अनुसार जानिए कबूतर शुभ हैं या अशुभ?
वास्तु शास्त्र के अनुसार इन कामों को करने से आती हैं गरीबी।