इस तस्वीर को देख कर धोखा खा गये न!, यह रूई या बिल्ली नहीं हैं तो फिर….

Yeh hain khas kism ka khargosh.

इस तस्वीर में जो देखाई दे रहा है,शायद आप उसे रुई का ढेर समझ सकते हैं। लेकिन आपका यह अंदाजा सही नहीं होगा। दरअसल, यह एक अंगोरा खरगोश है। यह अमेरिका के कैलिफोर्निया स्टेट में स्थित सैन जोस स्टेट यूनिवर्सिटी की महिला प्रोफेसर बेटी चु का पालतू है।

चु मूलरूप से संयुक्त अमीरात की रहने वाली हैं। वह कई शो में अपने पालतू खरगोश के प्रदर्शन से बहुत से पुरस्कार जीत चुकी हैं। प्रोफेसर चु ने बताया कि वह अपने पालतू खरगोशों से 10 इंच से अधिक लंबी ऊन निकालती हैं। हालांकि, इस खूबसूरत अंगोरा खरगोश का वजन महज 6 या 7 पाउंड है।

प्रोफेसर चु अंगोरा प्रजाति के खरगोशों पालती रहीं हैं और यह उनका एक शौक है। चु ने बताया कि आमतौर पर माह भर में इसके शरीर की ऊन एक इंच लंबी हो जाती है। खरगोश से बाल निकालने के लिए कैंची ठीक होती है, क्योंकि इससे उसे कोई चोट नहीं पहुंचती।

महिला प्रोफेसर खरगोशों के पालन से कोई पैसा नहीं कमाती है। यह काम वह स्वयं को खुश रखने के लिए करती हैं। अंगोरा रैबिट बहुत प्यारे लगते हैं। उन्हें बिल्ली की तरह प्रशिक्षित करने में बड़ी आसानी होती है। अंगोरा खरगोशों को अपने मालिक के पीछे दौडऩा काफी पसंद होता है।







अगर लेख अच्छा लगा हो तो निचे सोशल मीडिया बटन से अपने दोस्तों में शेयर करना न भूले, क्योंकि आपका एक शेयर इस वेबसाइट को आगे जारी रखने के लिए हमें प्रेणना देगा...

इन्हें भी जरूर पढ़े...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *