गरीबी दूर करना चाहते हैं तो शुक्रवार को करें ये उपाय

गरीबी दूर करना चाहते हैं तो शुक्रवार को करें ये उपाय

 

हिंदू पंचाग के अनुसार शुक्रवार का दिन महालक्ष्मी का दिन माना जाता है। यानी की धन-धान्य की देवी का। इसलिए महालक्ष्मी की कृपा पाने के लिए इस दिन पूजा करने का बहुत अधिक महत्व है। इस दिन सच्चे मन से माता की पूजा और व्रत किया जाता है। इस दिन पूजा-पाठ करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है साथ ही घर में मौजूद दरिद्रता बाहर निकल जाती है।

Gareebi door karne ke liye kare yeh upay. गरीबी दूर करने वाले उपाय :- 

पैसा कमाने के लिए हम क्या नहीं करते है। अगर आपको धन कमाने है तो हमेशा ईमानदारी से कमाए वो हमेशा आपके साथ रहती है, लेकिन अगर आपने गलत तरीके से धन कमाया तो वह ज्यादा देर टिकता नहीं है। शास्त्रों में भी इस बारें में कहा गया है कि  धन की प्राप्ति करनी है सही मार्ग अपनाओं जिससे आपको बाद में कोई कष्ट न हो। अगर आप चाहते है कि आपके घर में कभी धन की कमी न हो।

शुक्र के प्रभाव से जाने कितनी बीमारियों का सामना करना पडता है जिससे कि आपको जीवन में सुख नाम की कोई चीज न रह जाती। जिसके लिए आप नए-नए उपाय करते है कि आपका ग्रह सही हो जाए। माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए हम क्या नहीं करते है। जिससे की माता हम पर प्रसन्न रहे।

  • अगर आप भी माता की कृपा पाना चाहते है। इसलिए लक्ष्मी जी की पूजा विधि-विधान से करने के बाद इन उपायों जरुर अपनाएं। इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होगी। साथ ही माता लक्ष्मी आपके घर पर अखंड वास करेगी।
  • शुक्रवार के दिन उस जगह जाए। जहां पर मोर नृत्य करते है। वहां की मिट्टी लाकर एक लाल रंग के कपड़े में बांधकर पवित्र जगह में रख दें और उसकी रोज पूजा करें।
  • घर में स्वच्छटा का जरुर ध्यान दे। इससे माता लक्ष्मी जरुर प्रसन्न होती है। साथ ही कभी शाम के समय घर में झाडू न लगाए इससे घर की लक्ष्मी बाहर चली जाती है।
  • घर पर ऐसी पेड़ की टहनी लेकर आए जिसमें चमगादड़ बैठते हो। और ऐसी जगह पर रेख जहां पर उसे कोई देख न पाएं।
  • माता लक्ष्मी की विधि-विधान के साथ पूजा करने के बाद दक्षिणावर्त शंख में चावल के दाने और लाल गुलाब की पंखुडिया डालें। इससे धन लाभ का योग बनता है।
  • हर शुक्रवार के दिन गाय को ताजी रोटी खिलाए। ऐसा करने से माता की कृपा आप पर बनी रहेगी।
  • इस दिन 11 छोटे आकार के नारियल लेकर एक पीले कपड़े में बांधकर किचन के पूर्व स्थित कोने में बांध दें। ऐसा करने से आपके घर कभी भी अन्न-धन की कमी नहीं होगी।
  • इस दिन दिन किसी गरीब या जरुरतमंद व्यक्ति को सफेद चीजें जैसे कि आटा, चावल या सफेद रंग के कपड़े दान करें। इससे माता की कृपा आप पर बनी रहती है।


अगर लेख अच्छा लगा हो तो निचे सोशल मीडिया बटन से अपने दोस्तों में शेयर करना न भूले, क्योंकि आपका एक शेयर इस वेबसाइट को आगे जारी रखने के लिए हमें प्रेणना देगा...

इन्हें भी जरूर पढ़े...

जानिए रुद्राक्ष कितनी तरह के होते हैं और इनके क्या लाभ हैं?
जानिए प्रदोष व्रत के बारे में.
आखिर क्यों मनाई जाती हैं गोवर्धन पूजा?
पुत्रदा एकादशी व्रत के बारे में जानिए.
ब्रह्मा की पूजा क्यों नहीं की जाती हैं?
जानिए शिवलिंग की सबसे पहले पूजा किसने की और इसकी स्थापना किसने की?
शनिवार को अगर जूते-चप्पल चोरी हो जाये तो समझिये बला टली।
ज्योतिष के अनुसार किस राशि के लोगो के लिए कौन सा पौधा धन लाभ देगा।
सुबह उठकर इन चीजों को नहीं देखना चाहिए।
जानिए किस राशि के जातकों के लिए कौन सा रंग हैं शुभ।
असली रुद्राक्ष को पहचाने के तरीके।
वास्तु के अनुसार घर में फिश एक्वेरियम रखने से कैसे होता हैं फायदा।