घर की नेगेटिव एनर्जी और पैसों की कमी को दूर करने के जरूर करे यह 5 उपाय।

घर की नेगेटिव एनर्जी और पैसों की कमी को दूर करने के जरूर अपनाए यह 5 उपाय।

घर में नेगेटिव एनर्जी यानि नकारात्मक ऊर्जा होने के कारण आपकी सुख शांति नष्ट होने लगती हैं। नेगेटिव एनर्जी के चलते आपका मन भी किसी काम में जल्दी नहीं लगता हैं। पारिवारिक कलेश बढ़ने लगता हैं, इसके अलावा घर में पैसों की कमी भी होने लगती हैं। आज हम आपको 5 ऐसे अचूक उपाय बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप घर की नेगेटिव एनर्जी और पैसों की कमी को दूर कर सकते हैं। यह ज्योतिष के उपाय बहुत ही सरल और असरदार हैं।

गौमूत्र का छिड़काव करे

पैसों की कमी से छुटकारा पाने और नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए घर में समय-समय पर गौमूत्र का छिडकाव करते रहे। ऐसा माना गया हैं की इससे देवी-देवताओं की कृपा आप पर सदैव बनी रहती हैं। इसके अलावा गौमूत्र की गंध से वातावरण में उपस्थित नुकसानदायक बैक्टीरिया भी मर जाते हैं।

साबुत नमक की कटोरी

एक कटोरी में साबुत नमक भरे और इस कटोरी को बाथरूम में रखे। इस उपाय को करने से घर की नकारात्मक उर्जा दूर होने लगती हैं। साबुत नमक की कटोरी बाथरूम में रखने से घर को लगी बुरी नज़र और कई दोषों से छुटकारा मिलता हैं।

रंगोली बनाये

घर की रोजाना साफ़-साफाई जरूर करे। घर की साफ-सफाई करने के बाद घर के बाहर रंगोली जरूर बनाये। क्योंकि रंगोली को शुभ माना गया हैं, जिससे माता महालक्ष्मी और अन्य देवी-देवता आप पर बहुत ही जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं। यह घर से पैसो की कमी को दूर करने का बहुत ही आसान एवं कारगर उपाय माना गया हैं।

नमक वाला पोछा लगाये

घर में पोछा लगाते समय पानी में खड़ा यानि साबुत नमक मिलाये। इस नमक वाले पानी से पोछा लगाने से घर की नेगेटिव एनर्जी ख़त्म होने लगती हैं और घर पवित्र हो जाता हैं।

गाय के गोबर से बने उपले जलाए

गाय के गोबर से बने उपलो को जलाए और जब उसमे से धुआं निकलना बंद हो जाये, तब लोबान, गुग्गुल, कपूर, घी और चन्दन आदि को आग पर डाल ले और इससे निकलने वाला धुआँ पुरे घर में फैलाए। इससे घर की नकारत्मकता दूर हो जाती हैं और घर में सुख-समृद्धि आती हैं।



अगर लेख अच्छा लगा हो तो निचे सोशल मीडिया बटन से अपने दोस्तों में शेयर करना न भूले, क्योंकि आपका एक शेयर इस वेबसाइट को आगे जारी रखने के लिए हमें प्रेणना देगा...

इन्हें भी जरूर पढ़े...

जानिए धनतेरस का महत्व और पूजन विधि के बारे में.
सपने में भगवान शिव और उनकी चीज़ों को देखने का मतलब।
जानिए शिवलिंग पर शंख से जल क्यों नहीं चढ़ाना चाहिए?
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में इन टूटी-फूटी चीजों को रखने से होते हैं कई नुकसान।
जानिए ऐसे हनुमान मंदिर के बारे में जिसे एक मुस्लिम ने बनवाया हैं।
हनुमान चालीसा का जाप करने से दुःख होते हैं दूर.
पुरी के जगन्नाथ मंदिर के रोचक तथ्य और रहस्य के बारे में जानिए।
ऐसी स्त्री से कभी न करे विवाह.
जब आपको यह सपने दिखाई देने लगे तो आप कुछ ही दिनों में मालामाल होने वाले हैं.
एक ऐसा मंदिर जहाँ बुलेट मोटरसाइकिल की पूजा की जाती हैं.
शनि देव को प्रसन्न करने के सरल उपाय।
इस राशि के लड़कों को ज्यादा लाईक करती हैं लड़कियां...