चेहरे पर आइस क्यूब फेसिअल करवाने के फायदे जरूर पढ़े।

आइस क्यूब फेसिअल करवाने के फायदे जरूर पढ़े।

आइस क्यूब फेसिअल करवाना महंगे ट्रीटमेंट से ज्यादा फायदेमंद रहता हैं। यह सिर्फ आपके पैसे ही नहीं बचाता हैं, बल्कि सनबर्न और स्किन एजिंग के लिए कमाल का असर दिखाता हैं। अगर आप मेकअप करने जा रहे हैं तो उससे पहले चेहरे पर Ice Cube facial करवाने से यह लम्बे समय तक चेहरे पर टिकता हैं और इससे पसीने की प्रॉब्लम भी दूर होती हैं। अगर फ्रूट फेसिअल करवाने के बाद पार्लर में किसी दुसरे फेसिअल करवाने की बात आती हैं तो आइस क्यूब फेसिअल को करवाना अच्छा रहता हैं।

आइये जानते हैं आइस क्यूब फेसिअल करवाने से चेहरे को क्या-क्या फायदे होते हैं? Benefits of Ice Cube Facial in Hindi.

आइस क्यूब फेसिअल करवाने के फायदे :-

पोर्स में कसाव लाता हैं

बर्फ को चेहरे पर मलने से पोर्स (रोम छिद्र) सिकुड़ कर कम हो जाते हैं। जिससे स्किन से निकलने वाली ऑयल की मात्रा कम हो जाती हैं। इससे आपका फेस ऑयली नज़र नहीं आता हैं। इससे उसपर धुल, मिट्टी आदि चिपकने का खतरा काफी कम हो जाता हैं। जिससे फेस ज्यादा ग्लोयिंग और सुन्दर दिखायी देने लगता हैं।

डार्क सर्किल और सूजन वाली आँखों की समस्या ख़त्म करे

डार्क सर्किल, थकी और सूजी हुई आँखों के उपचार के लिए आइस क्यूब फेसिअल अच्छा उपाय हैं। अच्छे परिणाम के लिए एक कप गर्म पानी में ग्रीन टी को उबालिए और फिर इस पानी को आइस ट्रे में जमा दीजिये। ग्रीन टी में एंटीऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। अब जमी हुयी ग्रीन टी वाले पानी की बर्फ से चेहरे पर फेसिअल कीजिये।

मुहांसे दूर करे

बर्फ के इस्तेमाल से मुहांसे की लाली को ही नहीं कम किया जा सकता हैं, बल्कि यह दर्द से भी आपको राहत दिलाता हैं। बर्फ को कपड़े या प्लास्टिक के बैग में लपेट कर ही इस्तेमाल करना चाहिए। बर्फ को सीधे स्किन और चेहरे पर लगाने से त्वचा को नुकसान उठाना पड़ता हैं।

एजिंग की रोकथाम करे

आइस मसाज करने से ब्लड सर्कुलेशन अच्छा बनता हैं। समय से पहले आने वाली झुर्रियों और निशानों से निजात मिलती हैं। इसमें लैवेंडर या जैस्मिन जैसे एसेंशियल ऑयल की बूंदे मिला कर आप उपयोग कर सकती हैं।

स्किन ग्लोयिंग बनाये

खीरे का रस, शहद और निम्बू के रस के मिश्रण बनाये और इसे जमाये। फिर हल्के हाथो से 5 मिनट तक चेहरे पर रगड़े और फिर साफ़ पानी से धो ले। यह स्किन में जान डाल देता हैं और उसे हेल्दी और चमकदार बनाता हैं।

सनबर्न दूर करे

धुप से जली हुयी त्वचा पर बर्फ रगड़ने से तुरंत फायदा होता हैं। जल्दी से लाभ लेने के लिए आप इसमें एलो वेरा जैल भी मिक्स कर सकते हैं।



अगर लेख अच्छा लगा हो तो निचे सोशल मीडिया बटन से अपने दोस्तों में शेयर करना न भूले, क्योंकि आपका एक शेयर इस वेबसाइट को आगे जारी रखने के लिए हमें प्रेणना देगा...

इन्हें भी जरूर पढ़े...

रंग गोरा करने वाले आहार (फूड) और घरेलु नुस्खे के बारे में जानिए...
जानिए गुलाब जल के 5 ऐसे फेसपैक जो चेहरे से ख़त्म करते हैं मुहांसे।
फटी एड़ियों को ठीक करने के घरेलु उपाय और तरीके।
चेहरे या स्किन पर बेसन लगाने के 12 फायदे जानिए।
सर्दियों के मौसम में घर के बने इन फ्रूट्स फेसपैक का करे इस्तेमाल।
नहाने के पानी में इन चीजों को मिलाकर नहाये और पाए गजब के फायदे।
गुलाब के तेल के फायदे जानिए, खास करके स्किन को होने वाले लाभ।
बादाम के तेल के 21 फायदे जानिए...
सिर में होने वाले दाद को दूर करने के घरेलु नुस्खे और उपाय।
नाभि की सफाई करने के उपाय जानिए।
हाथों और बालों में मेहँदी का रंग गहरा (चटख) चढ़ाने के उपाय जानिए।
जानिए केले से बने हुए विभिन्न स्क्रब जो स्किन की रंगत को निखारते हैं।