जानिए अंगो के फड़कने का क्या मतलब होता हैं?

जानिए अंगो के फड़कने का क्या मतलब होता हैं?

हमारे समाज में कई सारे मान्यताएं प्रचलित हैं। जैसे की हमारे शरीर का कोई अंग फड़कता हैं तो इसके कई सारे मतलब होते हैं। शरीर के विभिन्न अंगो का फड़कना भविष्य में होने वाले घटनाओं का संकेत मानी जाती हैं। आइये जानते हैं शरीर के अंगो का फड़कने का मतलब शुभ हैं या अशुभ हैं। शरीर के कौन से अंग फड़कने का मतलब अच्छा या बुरा होता हैं? Meaning of Body parts phadkna in Hindi

शरीर के अंग फड़कने का अर्थ :-

1. अगर आपकी कनपटी फड़क रही हैं तो इसका अर्थ यह हैं की आपकी सभी मनोकामनाएं जल्द ही पूरी होने वाली हैं।

2. दोनों गालों का फड़कना यह संकेत होता हैं की जल्द ही आपके घर में पैसा आने वाला हैं, या फिर आप फाइनेंसियल रूप से काफी मजबूत होने वाले हैं।

3. अगर मस्तक फड़क रहा हैं तो यह समझे की जल्द ही आपको भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी।

4. अगर आपकी दाई आँख और भौवें फड़क रही हैं तो यह समझना चाहिए की आपको जल्दी ही कोई शुभ समाचार मिलने वाला हैं, अगर आपकी बायीं आँख और भौवें फड़क रही हैं तो इसके विपरीत परिणाम हो सकते हैं।

5. ठोडी फड़कने का मतलब यह हैं की आपके जीवन में स्त्री सुख मिलने वाला हैं।

6. पीठ फड़क रही हैं तो समझ लिए आपको किसी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। पीठ फड़कना अशुभ माना जाता हैं।

7. अगर आपकी दाहनी पलक लगातक फड़क रही हैं तो आपको सचेत हो जाने की जरूरत हैं, यह शारीरिक कष्ट होने का संकेत देती हैं।

8. अगर हथेली में फड़फड़ाहट हो रही हैं तो यह भी जीवन में आने वाली परेशानी की ओर इशारा करती हैं।

9. अगर आपके होंठ फड़क रहे है तो यह मनपसंदीदा भोजन मिलने का संकेत हैं। अगर निचे वाला होंठ फड़क रहा हैं तो आपको प्रेम की प्राप्ति होती हैं। अगर ऊपर वाला होंठ का दाहिना हिस्सा फडकता हैं तो आपको अचानक से धन लाभ होगा, इसके विपरीत अगर होंठ का बायाँ हिस्सा फड़के तो समझ लेना चाहिए की आपकी कोई प्रिय वस्तु खोने वाली हैं।

10. अगर आपका गला फड़क रहा हैं तो जल्द ही आपके जीवन में मान-सम्मान की प्राप्ति होने वाली हैं। गला फड़कना बहुत ही शुभ सगुन माना जाता हैं।

11. अगर आपके दाहिने पैर का तलवा फड़कता हैं तो आपको मुसीबतों का सामना करना पड़ेगा, अगर बायें पैर का तलवा फडके तो समझिये आपको लम्बी यात्रा पर जाना पड़ सकता हैं। इसके अलावा दाहिने पैर की पिंडली फड़के तो समझिये आपको अचानक से कंही ढेर सारा धन प्राप्त होगा।

12. अगर आपकी दायीं जांघ फड़क रही हैं तो आपको धन लाभ होगा, अगर आपकी बायीं जांघ फड़क रही हैं तो आपको भविष्य में अपमान का सामना करना पड़ेगा।








इन्हें भी जरूर पढ़े...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *