पत्नी को खुश करने 10 तरीके.

Wife ko khush karne ke tarike

क्‍या आपको याद है कि पिछली बार आपने अपनी पत्‍नी को कब ढ़ेर सारा प्‍यार दिया था और कब उसे स्‍पेशल महसूस करवाया था। शायद नहीं।

जिंदगी की आपा-धापी में कई बार ये गल्तियां हो जाती हैं कि हम अपनों से ही दूर होते जाते हैं और उन्‍हें बताना भूल जाते हैं कि वो हमारी लाइफ में कितने स्‍पेशल हैं।

आज हम जानेंगे की पत्नी को कैसे खुश किया जा सकता हैं? पत्नी को खुश रखने के तरीके. बीवी को खुश करने के टिप्स.

ऐसा ही पत्नियों को लेकर होता है। इसीलिए हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि आप अपनी पत्नियों को किस प्रकार स्‍पेशल फील कराएं कि उन्‍हें लगे कि आपकी लाइफ में अभी भी उनकी बहुत वैल्‍यू है और हमेशा रहेगी। वाइफ को हैप्‍पी फील कराने वाले कुछ काम निम्‍न प्रकार हैं:

जानें वाइफ को खुश करने के 10 तरीके

1. कभी-कभार वाइफ को खाना बनाकर खिलाएं

कभी-कभार अपनी वाइफ को खाना बनाकर खिला दें। इससे उन्‍हें अच्‍छा भी लगेगा और आप पर प्‍यार भी आएगा। लेकिन इतना याद रखें कि खाना उनकी ही पसंद का हो।

2. फूल दें: लड़कियों को फूल बहुत पसंद होते हैं। ऐसे में उन्‍हें फूल उपहार में दें, इससे उनका मन खुश हो जाएगा।

3. उन्‍हें हँसाएं: पत्नियों को हँसाएं, उन्‍हें मजेदार जोक्‍स सुनाएं और दिलचस्‍प बातें सुनाएं। आपको मालूम होना चाहिए कि सेंस ऑफ ह्यूमर वाले हसबैंड सबसे ज्‍यादा खुश रहने वाले इंसान होते हैं।

4. घरेलू कामों में मदद करें: पत्‍नी की घरेलू कार्यों में मदद करवाएं। अकेले काम करते-करते कई बार पत्नियों को गुस्‍सा आने लगता है ऐसे में उन्‍हें परेशान न करें बल्कि उनका सहयोग करें।

5. शॉपिंग पर ले जाएं: बीबी को शॉपिंग पर ले जाएं, उसका मूड कितना भी खराब होगा, बिल्‍कुल सही हो जाएगा।

6. तोफहे दें: अपनी प्‍यारी सी वाइफ के लिए कभी-कभी उपहार भी खरीद लें और उसे गिफ्ट कर दें। इससे उसे लगेगा कि आपके दिल में अभी भी वो हमेशा समाई रहती हैं।

7. गाना गाएं: आप बेशक बाथरूम सिंगर हो, लेकिन थोड़ा बहुत गाना अपनी बीबी के लिए गुनगुना ही सकते हैं। ऐसा करें, आपको बहुत प्‍यार भरा रिस्‍पॉन्‍स मिलेगा।

8. पैर या पीठ की मसाज कर दें: सारा दिन घर का काम करते-करते औरतों की हालत पस्‍त हो जाती है ऐसे में उन्‍हें पति की प्‍यार भरी मसाज मिले तो दिल खुश हो जाता है। कभी-कभी अपनी वाइफ को ये सुख दे देना चाहिए।

9. उसकी बात सुनें: वाइफ की बात को अनसुना कर देना हर हसबैंड की फितरत होती है लेकिन ऐसा न करें। शाम को या सुबह के समय उनकी बात को अवश्‍य सुनें और आपस में बैठकर सही से बातचीत करें।

10. किस करें: एक प्‍यार भरी किस आपके रिश्‍ते में जादू ला देती है। इसलिए, अपनी पत्‍नी को ऐसा सरप्राइज जरूर दें।







अगर लेख अच्छा लगा हो तो निचे सोशल मीडिया बटन से अपने दोस्तों में शेयर करना न भूले, क्योंकि आपका एक शेयर इस वेबसाइट को आगे जारी रखने के लिए हमें प्रेणना देगा...

इन्हें भी जरूर पढ़े...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *