फेसपैक लगाते समय याद रखने वाली जरूरी बातें।

फेसपैक लगाने के लिए जरूरी टिप्स और जानकारी

आज की बिजी लाइफस्टाइल के चलते आप इतने ज्यादा व्यस्त हो चुकी हैं की खुद के लिए टाइम निकाल पाना आपके लिए काफी मुश्किल हो गया हैं। आपकी ख़राब लाइफस्टाइल का असर आपकी स्किन पर देखने को मिलता हैं, जिसके कारण पिंपल्स होना एक आम समस्या बन गयी है। ऑयली स्किन, ज्यादा शराब पीना, हार्मोनल असंतुलन आदि की वजह से भी चेहरे पर मुहांसे होने लगते है। इससे निजात पाने के लिए ज्यादातर लोग फेसपैक का सहारा लेते हैं।

फेसपैक चेहरे की स्किन को हेल्दी बनाये रखता हैं। लेकिन ज्यादातर महिलाएं फेसपैक लगाते समय कुछ गलतियाँ कर देती हैं, जिससे चेहरे की प्रॉब्लम दूर होने के बजाये और भी ज्यादा गंभीर बन जाती हैं। आइये जानते हैं फेसपैक को लगाने के सही तरीके क्या हैं? फेस पैक को कैसे लगाये, जिससे कोई नुकसान न हो सके? फेस पैक को सही तरह से लगाने की टिप्स क्या हैं?

अगर आपने गलत ढंग से फेस पैक को लगाया तो आपको स्किन से जुड़ी कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता हैं। इसलिए फेसपैक लगाते समय निचे बतायी गयी बातों और सावधानी का जरूर ध्यान रखे।

फेस पैक लगाने के लिए जरूरी टिप्स और जानकारी :-

1. फेसपैक लगाने के बाद चेहरे पर टोनर या गुलाब जल को कॉटन की मदद से अच्छी तरह लगाना चाहिए। इससे स्किन में ग्लो आ जाता हैं।

2. हमेशा प्रयास करे की फेसपैक को डायरेक्ट ब्रश से लगाने की बजाये मसाज करने हुए लगाए। इससे आपको ज्यादा फायदा होगा। हाथों से फेसपैक मसाज करते हुए लगाने पर यह चेहरे के अंदरूनी सतह तक पहुँच जाता हैं। जिससे चेहरे की प्रॉब्लम जल्दी ठीक होने लगती है।

3. कभी भी फेसपैक को पूरी तरह से सूखने नहीं देना चाहिए। इससे स्किन ड्राय हो जाती हैं, जिससे चेहरे पर झुर्रियां जल्दी पड़ने लगती हैं। अगर फेस पैक हल्का हल्का सूखने लगे, तभी उसी समय चेहरे को गुनगुने या फिर ताज़े पानी से धो कर साफ करले।

जरूर पढ़े :- चेहरे की झुर्रियां मिटाने में मदद करते हैं यह उपयोगी घरेलु नुस्खे और उपाय।

4. फेस पैक लगाने के बाद चुपचाप होकर बैठ जाना चाहिए या फिर आँखें बंद करके थोड़ी देर के लिए रिलैक्स हो जाना चाहिए। इससे चेहरे की स्किन को आराम मिलता हैं। अगर आप फेस पैक लगाने के बाद बातचीत में बिजी हो जाती हैं तो आपके चेहरे पर सिकुड़न आ जाती हैं। इससे चेहरे की स्किन लूज होने लगती हैं।

5. अगर आप यह सोचती हैं की फेसपैक नहाने के पहले लगाना चाहिए तो यह आपकी सबसे बड़ी भूल या गलती हैं। अगर आप भी ऐसा करती हैं तो आपके चेहरे की नमी समाप्त हो जाती हैं। जबकि नहाने के बाद स्किन पोर्से खुल जाते हैं जिससे फेसपैक चेहरे के अंदर तक पहुँच कर इसके निखार को बढ़ा देते हैं। इसलिए फेसपैक को नहाने के बाद ही लगाना चाहिए।

जरूर पढ़े :- हमेशा जवान दिखाई देने के लिए जरूर इस्तेमाल करे यह एंटी-एजिंग फेसपैक।



अगर लेख अच्छा लगा हो तो निचे सोशल मीडिया बटन से अपने दोस्तों में शेयर करना न भूले, क्योंकि आपका एक शेयर इस वेबसाइट को आगे जारी रखने के लिए हमें प्रेणना देगा...

इन्हें भी जरूर पढ़े...

मेकअप करने के उपयोगी टिप्स और तरीके जानिए।
बाल सफ़ेद होने की वजह यह हैं.
खरबूजा खाने के फायदे जानते हैं आप?
सफ़ेद,मजबूत और चमकदार दांतों के लिए 15 बेहतरीन टिप्स.
वेसिलीन (पेट्रोलियम जेली) के 20 फायदे और उपयोग जानिए.
चिरौंजी खाने के फायदे और इसके घरेलु नुस्खे और उपाय।
आपकी स्किन के लिए कौन सा साबुन हैं अच्छा?
क्या रंग गोरा करने वाली फेयरनेस क्रीम से वाकई में रंग गोरा होता हैं?
इन घरेलु उपायों को अजमाने से घर में ही हो जाती हैं स्किन की देखभाल।
जानिए होठों के सूखने की वजह क्या हैं?
बादाम के तेल से स्किन और बालों को होने वाले फायदे जानिए।
अरंडी का तेल (कैस्टर ऑयल) बालों के लिए होता हैं फायदेमंद।