इन 5 तरह के लोगो से माता लक्ष्मी हमेशा रहती हैं नाराज़।

इन लोगो से धन की देवी माता लक्ष्मी रहती हैं नाराज़, जिसके कारण ऐसे लोग हमेशा गरीब ही रहते हैं

वैसे तो गरीबी और दरिद्रता दूर करने के लिए माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय शास्त्रों में मिलते ही हैं। परन्तु गरुण पुराण में कुछ ऐसी बातें भी बताई गयी हैं, जिनके कारण माता लक्ष्मी रुष्ट भी हो सकती हैं। गरुण पुराण के अनुसार ऐसे लोगो से माता लक्ष्मी हमेशा नाराज़ रहती हैं और ऐसे लोग धीरे-धीरे करके दरिद्र बन जाते है।

आइये जानते हैं की ऐसे कौन से लोग हैं, जिन्हें माता लक्ष्मी कभी भी कृपा नहीं बरसाती हैं। ऐसे लोगो से माता लक्ष्मी हमेशा दूर ही रहती हैं, जिसके कारण उनके जीवन में हमेशा धन की कमी ही बनी रहती हैं। यानी की इस तरह के मनुष्य हमेशा दरिद्रता में ही जीवन गुजार देते हैं।

इन लोगो से माता लक्ष्मी रहती हैं दूर :-

1. सूर्योदय और सूर्यास्त के समय सोने वाले लोग

सूर्योदय और सूर्यास्त दोनों ऐसे समय हैं, जिसमे भगवान की आराधना की जाती हैं। साथ ही यह एक ऐसा समय भी होता हैं, जिसमे कसरत आदि भी की जाती हैं। सूर्यास्त के समय आप हल्की एक्सरसाइज भी कर सकते हैं। जिससे शरीर तंदरुस्त रहता हैं। सूर्यास्त के समय अपने इष्टदेव की पूजा करने से भगवान आप पर जल्दी प्रसन्न भी हो जाते हैं। तो दूसरी ओर जो लोग इस समय पर सोते रहते हैं यानी जो लोग शाम का समय सोने में गुजार देते हैं। वे लोग आलस्य की वजह से अपने जीवन में आगे नहीं बढ़ पाते हैं। साथ ही उन्हें माँ लक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त नहीं हो पाती है।

2. बहुत ज्यादा भोजन करने वाले

आवश्यकता से अधिक भोजन करने से शरीर में मोटापा बढ़ता हैं। ऐसे में मोटे लोगो को परिश्रम करने में मुश्किल आती हैं, जिसके कारण वह आलस्य के शिकार हो जाते हैं। मोटापा कई सारी बिमारियों की जड़ भी हैं। इसलिए ज्यादा खाने वाले लोगो से माता लक्ष्मी दूर हो जाती हैं।

जरूर पढ़े :- आलस्य दूर करने के सरल उपाय और तरीके।

3. गंदे वस्त्र पहनने वालों से

गरुण पुराण की माने तो गंदे वस्त्र धारण करने वाले लोगो से माता लक्ष्मी हमेशा रुष्ट ही रहती हैं। इसलिए गंदे कपड़े पहनने वाले लोगो के घर में दरिद्रता आ जाती हैं। गंदगी में रहने वाले लोगो से दुसरे लोग भी मिलना पसंद नहीं करते हैं, जिसके कारण उन्हें जीवन के हर क्षेत्र में संघर्ष का सामना करना पड़ता हैं।

4. कड़वा बोलने वाले लोगो से

जो लोग कठोर बोलते हैं और अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल ज्यादा करते हैं। यानी की गाली आदि ज्यादा देते हैं तो ऐसे लोगो से माता लक्ष्मी दूर चली जाती हैं। ऐसे लोगो का स्वभाव इन्हें दुनिया से दूर कर देता हैं और इनकी उन्नति में बाधा उत्पन्न कर देता हैं। इसलिए माता लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो सीधा सा उपाय हैं लोगो से मीठा बोले और किसी के लिए अपशब्दों का प्रयोग न करे।

जरूर पढ़े :- काली मिर्च और लौंग के कारगर ज्योतिष उपाय और टोटके।

5. गंदे दांत रखने वाले लोगो से

दांतों का सीधा सम्बन्ध आपकी सेहत से जुड़ा होता हैं। अगर दांत गंदे हैं तो आपको पेट से जुड़ी बीमारियाँ हो सकती हैं। इसके अलावा यह भी मान्यता हैं की गंदे दांत वाले लोग अपने काम के प्रति ईमानदार भी नहीं होते हैं। इसलिए ऐसे लोगो का माता लक्ष्मी त्याग कर देती हैं।



अगर लेख अच्छा लगा हो तो निचे सोशल मीडिया बटन से अपने दोस्तों में शेयर करना न भूले, क्योंकि आपका एक शेयर इस वेबसाइट को आगे जारी रखने के लिए हमें प्रेणना देगा...

इन्हें भी जरूर पढ़े...

आखिर मांगलिक कार्यों में केले के पेड़ की पूजा क्यों की जाती हैं?
भगवान तिरुपति बालाजी की कथा.
गणेश जी से सम्बंधित कुछ ऐसी बातें, जिनका रहस्य शायद ही आप जानते हो?
कामदेव के बारे में जानिए.
फायदे की जगह पैसे का नुकसान भी करवा सकता हैं मनी प्लांट।
ज्योतिष के अनुसार इन 4 राशियों के जातक होते हैं प्रभावशाली और मजबूत।
घर के अन्दर जूतें-चप्पल क्यों नहीं ले जाने चाहिए? जानिए इसके पीछे जुड़े हुए वैज्ञानिक और धार्मिक कारण...
यह चीज़े बुरी किस्मत लेकर आती हैं, इन्हें घर में न रखे।
आत्मविश्वास (self-confidence) बढ़ाने के कारगर ज्योतिष उपाय।
शिव पुराण के अनुसार मृत्यु आने के यह होते हैं संकेत।
वास्तु के अनुसार घर में फिश एक्वेरियम रखने से कैसे होता हैं फायदा।
भागवत पुराण में कलियुग को लेकर की गयी भविष्यवाणी।