जानिए किस राशि के जातकों के लिए कौन सा रंग हैं शुभ।

जानिए किस राशि के जातकों के लिए लिए कौन सा रंग हैं शुभ।

ज्योतिष के अनुसार 12 राशि के जातक होते हैं। राशि के अनुसार जातकों का व्यवहार और उनके फ्यूचर आदि के बारे में जाना जा सकता हैं। आइये आज हम जानेंगे की किस राशि के जातकों के लिए कौन सा रंग शुभ यानि भाग्यशाली होता हैं। Know your lucky colour according to your Zodiac Sign (Astrology Rashi) in Hindi.

राशि के अनुसार जानिए कौन सा रंग हैं आपके लिए शुभ :-

1. मेष राशि

मेष राशि का स्वामी मंगल हैं, इसलिए इस राशि के जातकों के लिए लाल रंग काफी भाग्यशाली माना जाता हैं। लाल रंग एनर्जी, लव और प्रजनन का प्रतीक हैं। रेड कलर एक्टिव रहने और जरूरत के समय अलर्ट रहने का संकेत देता हैं।

2. वृषभ राशी के लिए lucky रंग

वृषभ राशि के जातकों के लिए हरा रंग काफी भाग्यशाली होता हैं। हरा रंग जंगल के समान हरा या थोड़ा सा हल्का सी ग्रीन हो सकता हैं। इसके अलावा पीला और हरे रंग से बना हुआ मेल भी शुभ होता हैं। खासकरके जिन लोगो का जन्म मई माह में हुआ हैं, उनके लिए यह रंग खुशहाली लेकर आता हैं।

3. मिथुन राशि के जातको के लिए शुभ रंग

इन राशी के के जातको के लिए पीला रंग शुभ रंग हैं जो इनके बुद्धि, मन और मोटिवेशन विचारों का प्रतीक हैं। मिथुन राशी के जातक उदास रहते हैं या शर्मीले स्वभाव के हैं, उन्हें ज्यादा से ज्यादा पीले रंगों का इस्तेमाल करना चाहिए। इस रंग के प्रयोग से आशावादी विचार पैदा होने लगते हैं।

4. कर्क राशि के जातकों के लिए लकी कलर

इस राशि के जातकों के लिए सफेद रंग भाग्यशाली रंग हैं। इन्हें सफेद या सिल्वर छाया वाले रंगों के इस्तेमाल करना चाहिए, क्योंकि कर्क राशी का स्वामी चन्द्र ग्रह हैं, जो मन और इमोशन को कण्ट्रोल करता हैं।

5. सिंह राशि के लोगो के लिए के भाग्यशाली रंग

सिंह राशि के स्वामी ग्रह सूर्य हैं, यह सफलता के लिए जिम्मेवार हैं। सिंह राशि के जातको को सुनहरा, नारंगी और पीले रंग का गहरा शेड ज्यादा भाग्यशाली रहता हैं। ऐसी मान्यता हैं की परिश्रमी लोगो पर सूर्य देव खास कृपा बरसाते हैं।

6. कन्या राशी के लिए लकी कलर

कन्या राशि के लिए भाग्यशाली रंग भूरा हैं। इसके अलावा गहरा नीला रंग भी शुभ हैं। नीला रंग जातकों में सेल्फ-कॉन्फिडेंस को बढ़ाता हैं और जीवन में बैलेंस लेकर आता हैं।

7. तुला राशि के लिए भाग्यशाली रंग

तुला राशि के स्वामी शुक्र ग्रह हैं। तुला राशि के लिए लकी कलर गुलाबी हैं। इसके अलावा हल्का पीला रंग भी काफी सुखमय होता है, जिससे शान्ति और सुख की प्राप्ति होती हैं।

8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए मैरून कलर काफी ज्यादा लकी हैं। इस राशि के स्वामी मंगल ग्रह हैं। मैरून रंग के अलावा इनके लिए काला रंग भी शुभ माना जाता हैं।

9. धनु राशि वालों के लिए शुभ रंग

धनु राशि के जातकों के लिए नीला और बैंगनी दोनों ही रंग भाग्यशाली होते हैं। इन रंगों के इस्तेमाल से सेल्फ-कॉन्फिडेंस मे बढ़ोतरी होती हैं। जो जातक टेंशन से गुजर रहा हो, उसे इन रंगों के प्रयोग से मन को काफी ज्यादा शांति प्राप्त होती हैं।

10. मकर राशि के लिए भाग्यशाली रंग

मकर राशि के स्वामी शनि ग्रह हैं, इसलिए मकर राशि वालों को स्थिर, कठोर और विश्वसनीय रंगों की जरूरत पड़ती हैं। ऐसे में मकर राशि के जातकों के लिए काला, गहरा भूरा और ग्रे शेड्स के रंग लकी साबित हो सकते हैं।

11. कुम्भ राशि के लिए शुभ रंग

कुम्भ राशी के लोग लाइफ में सक्सेस पाने के लिए मुश्किल से मुश्किल काम को कर सकते हैं। इस राशि के लोगो के लिए हल्का नीला, आसमानी रंग काफी ज्यादा लकी होता हैं।

12. मीन राशि के लिए शुभ रंग

मीन राशि के स्वामी ग्रह ब्रहस्पति हैं, इस राशि के लोगो के लिए शुभ रंग बैंगनी हैं। इसके अलावा इस राशि के जातकों के लिए पानी वाले रंग जैसे की नीला, सफ़ेद और लैवेंडर आदि रंग भी भाग्यशाली होते हैं।

You may also like to read  :- 

ज्योतिष के अनुसार जानिए किस राशि के लोगो के लिए कौन सा पौधा देगा धन लाभ।

ज्योतिष के अनुसार इन 4 राशियों के जातक होते हैं प्रभावशाली और मजबूत।

जानिए अंगो के फड़कने का क्या मतलब होता हैं।

विभिन्न मनोकामनाओं की पूर्ति ले लिए इन विभिन्न भगवान को दिपक जलाकर करे प्रसन्न।







अगर लेख अच्छा लगा हो तो निचे सोशल मीडिया बटन से अपने दोस्तों में शेयर करना न भूले, क्योंकि आपका एक शेयर इस वेबसाइट को आगे जारी रखने के लिए हमें प्रेणना देगा...

इन्हें भी जरूर पढ़े...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *